July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

दो युवकों ने जान देकर चुकायी पुलिसवालों की गाड़ी साफ रखने की कीमत   

[kodex_post_like_buttons]

सहारनपुरः उत्तर प्रदेश पुलिस की क्रूरता और घोर लापरवाही के चलते दुर्घटना में घायल दो युवकों ने सड़क पर ही दम तोड़ दिया। दरअसल पुलिसवालों को दो इंसानों की जान से ज्यादा अपनी गाड़ी गन्दी होनी की फिक्र थी। जिस कारण घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने बुरी तरह से घायल इन युवकों को ना ही अपनी गाड़ी में नहीं उठायाऔर ना ही उन्हें समय पर अस्पताल पहुँचाया। जिस कारण युवकों ने सड़क पर ही बिन इलाज दम तोड़ दिया।
घटनास्थल पर खड़े लोगों ने पुलिस वालों से घायल को तुंरत अस्पताल ले जाने की गुहार लगाई लेकिन पुलिस वाले यही कहते रहे, ‘गाड़ी धोनी पड़ेगी तो हम कहां बैठेंगे।’ सोशल मीडिया पर पुलिसवालों का वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए डायल 100 पर तैनात तीनों पुलिसकर्मियों हेड कांस्टेबल इन्द्रपाल सिह, कांस्टेबल पंकज कुमार और चालक मनोज कुमार को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया.

और पढ़ें : निष्कासित छात्र ने प्रिंसिपल के साथ यह क्या कर डाला?

दरअसल मामला पश्चिमी यूपी के सहारनपुर जिले का है, जहां गंभीर रूप से घायल दो युवकों को अस्पताल ले जाने से कथित रूप से मना करने पर डायल 100 पर तैनात तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। सहारनपुर के एसपी (सिटी) प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि देर रात अर्पित खुराना (17) और उसका दोस्त सन्नी (17) बाइक से अपने घर लौट रहे थे तभी बेरी बाग इलाके मे मंगलनगर चौक पर इनकी बाइक अनियन्त्रित होकर एक खम्बे से टकरा गई और पास स्थित एक नाले मे गिर गई।

लोगों ने डायल 100 को सूचित किया। उन्होंने बताया कि डायल 100 पर तैनात पुलिसकर्मियो ने घायल किशोरों को अपनी गाड़ी में बैठाकर अस्पताल ले जाने से मना कर दिया। बाद में दोनों घायलों को टैम्पो के माध्यम से अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

Related Posts

Leave a Reply