July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन स्वास्थ्य

हॉरर मूवी देख चंद मिनटों में कम कर सकते हैं  200 कैलोरीज 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स 

आपको कैलोरी बर्न करने के लिए एक आसान सी ट्रिक बता रहे हैं जिसके जरिए मिनटों में उतनी ही कैलोरी बर्न कर सकते हैं जितना आप आधा घंटा दौड़कर या फिर 15 मिनट जिम में बिताकर करते हैं।

बस इसके लिए आपको अपना दिल थामना पड़ेगा और कोई हॉरर मूवी देखनी होगी।  हम आपके साथ मजाक नहीं कर रहे है। इस विषय में कई अध्‍ययन हो चुके हैं कि जब कोई व्‍यक्ति हॉरर मूवी देखता है तो वह अपने ब्रेन का इस्‍तेमाल उस फिल्‍म को समझने के लिए करता है। लेकिन अगर हॉरर फिल्‍मों की बात की जाएं तो लोगों का दिमाग और ऊर्जा, दोनों ही उसमें पर्याप्‍त मात्रा में खर्च हो जाते हैं।  आपको बता दें कि 1980 के दशक की कुछ साइकोलॉजिकल फिल्‍में ऐसी हैं जिनको देखकर 180 कैलोरी ऊर्जा तक कम हो जाती है। मतलब सीधा आपकी एक चॉकलेट की कैलोरी कन्‍ज़यूम हो गई।

ऐसा होने की वजह वैज्ञानिकों द्वारा यह बतलाई गई है कि दर्शक का हार्ट रेट, ऑक्‍सीजन इनटेक और कॉर्बन डाई ऑक्‍साइड छोड़ने का रेट बढ़ जाता है और इससे शरीर का संचालन सामान्‍य अवस्‍था से थोड़ा बढ़ जाता है।

और पढ़ें :  चावल के पानी के आगे फ़ैल है हर कीमती प्रोडक्ट 

इस आर्टिकल में हम आपको ऐसी ही कुछ फिल्‍मों के नाम बताएंगे और उनको देखने के दौरान कितनी कैलोरी हम कम सकते है। रिसर्च में यह बात सामने आई कि डरने की वजहों से हमारे शरीर की कार्यप्रणाली डराने की वजह से दोगुनी क्षमता से कार्य करने लगती है जिस वजह से कैलोरी बर्न होती है।

आपकी सुविधा के लिए कुछ हॉरर फिल्मों के नाम भी बता देते हैं जिनसे आप मनचाहा कैलरी बुरण कर सकते हैं।   द शाईनिंग – 184 कैलोरी,  जॉ – 161 कैलोरी, एक्‍सॉरसिस्‍ट – 158 कैलोरी,  एलियन – 152 कैलोरी,  ए नाइटमेयर ऑन एल्‍म स्‍ट्रीट – 118 कैलोरी, पैरानॉर्मल एक्टिीविटी – 111 कैलोरी,  द ब्‍लेयर बिच प्रोजेक्‍ट – 105 कैलोरी, द टेक्‍सास चैन सॉ मस्‍सकारे – 107 कैलोरी ,  [Rec] – 101 कैलोरी।

Related Posts

Leave a Reply