July 6, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular सफर

सुना है इस ब्रेस्‍ट टेम्‍पल के बारे में?

[kodex_post_like_buttons]

सुना है इस ब्रेस्‍ट टेम्‍पल के बारे में?

Have you heard about this breast temple?

Japan, breast temple

फोटो breast temple
कोलकाता टाइम्स : 
सुनने में अजीब जरूर है पर सच है। जापान में एक ऐसी अनोखी टेम्पल है जो ‘ब्रैस्ट टेम्पल’ के नाम से ही मशहूर है। सिर्फ नाम ही नहीं यहां ब्रेस्टों की होई है पूजा।  जापान में स्तन मंदिर (ब्रेस्ट टेम्पल) ख़ास कारणों से प्रसिद्ध है। आइए हम आपको बताते हैं इस प्रसिद्ध बूब्स टेम्पल के बारे में।

यहां क्या होता है और ये किसलिए जाना जाता है ये जानना जरूरी है, क्योंकि ऐसा मंदिर होना अजीब बात है। जापान के ओकायामा के सोजा शहर में यह मंदिर स्थित है। यह अनोखा है क्यों कि इसका नाम जापान में मामा कन्नून या रयुओं जी पर है।

और पढ़ें : इस देश में टीवी देखने या म्‍यूजिक सुनने पर होता है जेल   

यह स्तनों की देवी चिचिगामिसामा को समर्पित है।  यह अनोखा मंदिर 1678 में बना था, लेकिन ये स्थान यहाँ उगे डेड वीपिंग चेरी ट्री के यहां उगने के बाद से प्रसिद्ध हुआ है। मन्दिर की दीवारें असंख्य ईमा से लटकी हैं, जिन्हें वायोलेट टेबलेट यानि मन्नत के तख़्त भी कहते हैं। ये ईमा महिलाओं के स्तनों की तरह की बनावट के हैं।  लोगों की मान्यता है कि स्तन की देवी की पूजा से बच्चे का सुरक्षित जन्म होता है और स्तन में दूध सही बनता है। यह भी कहा जाता है कि स्तन देवी स्तन के कैंसर को भी ठीक कर देती है। महिलायें यहांं ना केवल बच्चे के सुरक्षित जन्म, ज्यादा दूध और स्तन कैंसर के लिए प्रार्थना करती हैं, बल्कि यहांं महिलाएं बड़े स्तनों और गुलाबी निप्पल्स के भी प्रार्थना करती हैं!! 

Related Posts

Leave a Reply