July 4, 2024     Select Language
दैनिक व्यापार

कर्ज चुकाने के लिए RCom ने वायरलेस एसेट्स रिलायंस Jio को बेची

[kodex_post_like_buttons]

नई दिल्ली :  रिलायंस कम्युनिकेशन्स (RCom) 45 हजार करोड़ रुपए के कर्ज को चुकाने के लिए रिलायंस Jio को अपनी वायरलेस एसेट्स बेचेगी। दोनों कंपनियों के बीच डील हो गई है। हालांकि, इस बात का खुलासा अभी नहीं हुआ है कि इस सौदे की एवज में जियो कितना पैसा चुकाएगी। जानकार इसे 25 हजार करोड़ की डील बता रहे हैं। अनिल अंबानी की इस कंपनी की एसेट्स के लिए जियो ने सबसे बड़ी बोली लगाई थी।

रिलायंस कम्युनिकेशन्स ने गुरुवार को जारी बयान में कहा-  “वायरलेस स्पेक्ट्रम, टावर, फाइबर और मीडिया कन्वर्जेंस नोड (एमसीएन) एसेट्स की बिक्री के लिए रिलायंस जियो इन्फोकॉम (आरजियो) के साथ एक समझौता किया है। अपनी वैल्युएबल एसेट्स के लिए कॉम्पीटिटिव प्रोसेस को आगे बढ़ाने के लिए एसबीआई कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड के साथ मिलकर काम कर रही है।

RCom पर 45 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है। हाल में चेयरमैन अनिल अंबानी ने कहा था कि कर्ज में डूबी रिलायंस कम्‍युनिकेशंस मार्च 2018 तक अपना कर्ज 25 हजार करोड़ रुपए कम कर लेगी। इसके लिए कंपनी ने स्‍पेक्‍ट्रम, टॉवर और रियल एस्‍टेट एसेट्स बेचने का फैसला किया है। एसेट बिक्री की प्रक्रिया 49 दिनों में पूरी हो जाएगी।

Related Posts

Leave a Reply