July 3, 2024     Select Language
दैनिक

शिया समुदाय को निशाना बनाकर IS ने किया ब्लास्ट, 41 लोगों की मौत

[kodex_post_like_buttons]

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शिया समुदाय को निशाना बनाकर फिदायीन विस्फोट में कम से कम 41 लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। इस्लामिक स्टेट ग्रुप (आईएस) ने भीषण हमले की जिम्मेदारी ली है। आईएस ने अपनी प्रचार इकाई अमाक पर एक बयान में कहा है कि उसने शिया सांस्कृतिक केंद्र को निशाना बनाकर विस्फोट किये। यह विस्फोट उस इमारत परिसर में हुआ जहां अफगान वॉइस एजेंसी का कार्यालय है। पहले खबरें आयी थीं कि संभवत: इसी मीडिया प्रतिष्ठान को निशाना बनाया गया है।

गृह मंत्रालय के उप प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया कि यह हमला तबायान सांस्कृतिक केंद्र को निशाना बनाकर किया गया। इससे पहले अक्तूबर में शिया मस्जिद पर जोरदार हमला हुआ था जिसमें 50 से ज्यादा लोग मारे गए थे।

रहीमी ने बताया, ‘‘आत्मघाती हमलावर ने तबायान सांस्कृतिक केंद्र में एकत्र लोगों के बीच खुद को उड़ा लिया जिससे काफी लोग हताहत हुए। ’’ उन्होंने बताया कि भीषण विस्फोट के बाद जब लोग वहां से निकल रहे थे तो दो और विस्फोट हुए। उन्होंने बताया कि विस्फोट उस समय हुए जब वहां अफगानिस्तान पर पूर्व सोवियत संघ के आक्रमण के 38 वर्ष पूरे होने के मौके पर एक कार्यक्रम चल रहा था।

Related Posts

Leave a Reply