July 7, 2024     Select Language
दैनिक

पाक बोला, अमेरिका ना दे हमें धमकी

[kodex_post_like_buttons]
कराची : पाकिस्तान ने भारत पर अफगानिस्तान के साथ मिलकर चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है।
डॉन में छपी खबर के अनुसार पाक के गृहमंत्री अहसान इकबाल ने कहा कि ‘पाकिस्तान के दुश्मन’ 50 अरब डॉलर वाली सीपीईसी को आर्थिक रूप से असफल करने के लिए अलग-अलग चालों और दुष्प्रचार का प्रयोग कर रहे हैं।
क्वेटा में एक्जीक्यूटिव पासपोर्ट कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे इकबाल ने कहा, ‘भारत सीपीईसी के खिलाफ साजिशें रच रहा है लेकिन पाकिस्तान अपने लोगों की मदद से उन साजिशों को तबाह कर देगा।
भारत इन साजिशों में अफगानिस्तान की जमीन का प्रयोग कर रहा है।’ उन्होंने उम्मीद जताई कि सीपीईसी परियोजना सफल होगी। पाकिस्तानी मंत्री ने कहा कि अमेरिका को भी पाकिस्तान को धमकी देना बंद करना चाहिए और पाकिस्तान के उस बलिदान को मान्यता देनी चाहिए जो उसने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में दी है।
उल्लेखनीय है कि चीन ने अफ़्ग़ानिकस्तान को भी अपनी महत्वाकांक्षी परियोजना सीपीईसी में शामिल होने का न्योता दिया है। चीन का यह न्योता भारत के दृष्टिकोण से भी महत्वपूर्ण है क्योंकि भारत पहले से ही इस परियोजना के पाक अधिकृत कश्मीर से गुजरने के कारण अपना कड़ा विरोध दर्ज करा चुका है।

Related Posts

Leave a Reply