रिटेल सेक्टर में एंट्री कर जियो देगा ई-कॉमर्स कंपनियों को कड़ी टक्कर
[kodex_post_like_buttons]
नई दिल्ली : मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो नए साल में टेलिकॉम के बाद अब रिटेल सेक्टर में भी एंट्री करेगा। रिटेल सेक्टर में एंट्री करने के बाद वो ई-कॉमर्स कंपनियां जैसे की अमेज़न, स्नैपडील, फ्लिपकार्ट, मिंत्रा आदि को कड़ी टक्कर देगा।
इन ई-कॉमर्स कंपनियों को मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज वैसी ही पटखनी देने की योजना पर काम कर रहा है, जैसे उसने जियो की लॉन्चिंग के बाद टेलिकॉम कंपनियों का किया था। कंपनी अब ई-कॉमर्स के बिजनेस में भी उतरने की तैयारी कर रही है।
इकोनॉमिक टाइम्स के अनुसार रिलायंस जियो रिटेल बिजनेस में 2018 तक अपने ई-कॉमर्स वेंचर को शुरू कर सकता है। प्लान के मुताबिक रिलायंस उन शहरों में अपने ई-कॉमर्स की सुविधा देगा, जिनकी आबादी 50 हजार से ज्यादा है। ई-कॉमर्स वेंचर के जरिए रिलायंस मोबाइल फोन, कंज्यूमर इलेक्ट्रोनिक्स, एफएमसीजी गुड्स, फल-सब्जी सहित अन्य खाने-पीने का सामान बेचेगा।