June 25, 2024     Select Language
KT Popular मनोरंजन

सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी 25 को ही रिलीज होगी ‘पद्मावत’

[kodex_post_like_buttons]
नई दिल्ली: पद्मावत फिल्‍म पर विवाद के बीच मध्‍य प्रदेश और राजस्‍थान सरकार की पुनर्विचार याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। इन राज्‍यों ने हिंसा भड़कने की आशंका जताते हुए सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की थी। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के नेतृत्‍व में तीन सदस्‍यीय बेंच ने अपने पूर्ववर्ती आदेश में किसी भी प्रकार के संशोधन से इनकार करते हुए कहा कि लोगों को यह समझना चाहिए कि इसके लिए एक वैधानिक संस्‍था (सेंसर बोर्ड) है और हम इस बारे में पहले ही आदेश दे चुके हैं।
इससे पहले चार राज्‍यों के फिल्‍म प्रदर्शन पर बैन के खिलाफ निर्माताओं की याचिका पर बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने पूरे देश में फिल्‍म की रिलीज का आदेश दिया था। इसके साथ ही कहा था कि कानून व्‍यवस्‍था की देखरेख राज्‍य सरकार की जिम्‍मेदारी है। लिहाजा फिल्‍म के प्रदर्शन के साथ सुरक्षा उपलब्‍ध कराना राज्‍य सरकारों की जिम्‍मेदारी है।

और पढ़ें : अगर विरोध करने गए तो राम गोपाल वर्मा तोड़ेंगे हड्डियां!

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म ‘पद्मावत’ 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही है। फिल्म के प्रदर्शन के खिलाफ देशभर में हिंसक प्रदर्शन किए जा रहे हैं। सोमवार को फिल्‍म के प्रदर्शन के विरोध में हापुड़ में एक सिनेमाघर में तोड़फोड़ की गई। हरियाणा में बीते कई दिनों से लगातार तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाएं हो रही हैं। राजस्थान में भी विरोध-प्रदर्शन जारी हैं। इन्‍हीं परिस्थितियों के मद्देनजर एमपी और राजस्‍थान सरकार ने पुनर्विचार याचिका दाखिल की थी। इसमें इन दोनों राज्यों ने मांग की थी कि फिल्म पद्मावत के प्रदर्शन पर फौरन रोक लगाई जाए, क्योंकि इससे देश की कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है।

Related Posts

Leave a Reply