July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular

भारत ने बांग्लादेश को धूल चटाया

[kodex_post_like_buttons]

क्वींसटाउन (न्यूजीलैंड) :  भारत ने बांग्लादेश पर शानदार जीत हासिल की। अंडर 19 वर्ल्डकप में अंतिम क्वार्टरफाइनल मैच में भारत ने बांग्लादेश को 131 रन से हराया। खेल के दौरान बांग्लादेश की बल्लेबाजी इतनी  कमजोर थी कि, भारतीय गेंदबाजों की दबाव में पूरी तरह से बिखर कर  43 वें ओवर में ही केवल 134 रन पर ही सिमट गई। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने बांग्लादेश के लिए 266 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में बांग्लादेश की शुरुआत धीमी रही . भारत की ओर से कमलेश नागरकोटी सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने  7.1 ओवर में केवल 18 रन देकर तीन विकेट लिए। जबकि शिवम मावी और अभिषेक शर्मा ने दो-दो विकेट लिए।

पहले पच्चीस ओवर में बांग्लादेश ने अपने विकेट बचाने की पूरी कोशिश की और वे इसमें कुछ हद तक सफल भी रहे लेकिन बाद में रन गति कम होने के दबाव में उनके विकेटों का पतन होना शुरू हो गया जिसके चलते बांग्लादेश के दो खिलाड़ी रन आउट हो गए। भारत की ओर से उपकप्तान शुभमन गिल ने 86 रन, अभिषेक शर्मा ने शानदार 50 रन और कप्तान पृथ्वी शॉ ने 40 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से काजी ओनिक ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। भारत ने अपने अंतिम पांच विकेट केवल पांच ओवर में केवल 34 रन के भीतर ही खो दिए।

सुबह टॉस जीतकर भारत ने बल्लेबाजी का चुनाव किया। दोनों सलामी बल्लेबाजों कप्तान पृथ्वी शॉ और मनजोत कालरा ने शुरुआत आत्मविश्वास के साथ की लेकिन चौथे ओवर में ही मनजोत केवल 9 रन के निजी स्कोर पर ही रोबीउल हक की गेंद पर कवर पॉइंट पर कैच दे कर आउट हो गए।

Related Posts

Leave a Reply