July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

गणतंत्र दिवस को तबाह करने की फ़िराक में थी यह युवती 

[kodex_post_like_buttons]

न्यूज़ डेस्क  : पुलिस को शंका है कि गणतंत्र दिवस को तवाह करने की साजिश रच रही थी यह।सुसाइड बॉम्‍बर बनकर बड़ा कोई धमाका करना की फिराक़ में थी तभी पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया।

मालूम हो कि, जम्‍मू कश्‍मीर में गणतंत्र दिवस के दिन पुलिस ने एक संदिग्‍ध युवती को गिरफ्तार किया है, जिसके फिदायीन आतंकी होने का शक है। संदिग्‍ध युवती के बारे में तीन दिन पहले अलर्ट जारी किया गया था, जिसके बाद खुफिया जानकारी के बाद उसे गिरफ्तार किया गया।  हालांकि इस युवती को कहां से गिरफ्तार किया गया, इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।  बताया जा रहा है कि इस संदिग्ध आत्मघाती हमलावर आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़ी है, जिसे दक्षिणी कश्मीर से पकड़ा गया।

जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के आईजी मुनीर खान ने बताया कि गिरफ्तार की गई संदिग्‍ध युवती के बारे में जांच की जा रही है। यह महिला फिदायीन है या नहीं, इसे लेकर हम विस्‍तृत जांच कर रहे हैं।  हमने उसे खुफिया इनपुट के आधार पर पकड़ा है।

आईजी मुनीख खान ने बताया कि राज्‍य पुलिस को इनपुट मिला था, जिसमें पुणे से घाटी में आई एक 18 वर्षीय युवती संभावित सुसाइड बॉम्‍बर हो सकती है और उसका लक्ष्‍य गणतंत्र दिवस परेड है। इसके आधार पर कल रात हमने सभी तथ्‍यों को पुख्‍ता करने के बाद उसे पकड़ लिया। अभी उससे पूछताछ चल रही है।

उल्‍लेखनीय है कि गणतंत्र दिवस के मद्देनजर घाटी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इसके चलते एहतियात के तौर पर कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई। गणतंत्र दिवस की सुरक्षा के तहत मोबाइल फोन और डेटा कार्ड पर इंटरनेट सेवाएं शुक्रवार से ही बंद हो गई। हालांकि, गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर में इंटरनेट सेवाएं बंद होना कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब सेवाओं को 25 जनवरी की शाम ही बंद कर दिया गया हो। इस वर्ष जम्मू-कश्मीर में गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में हुआ, जोकि अभी तक बख्शी स्टेडियम में हुआ करता था।

Related Posts

Leave a Reply