July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

भूकंप के झटकों से हिला कश्‍मीर से दिल्ली-एनसीआर तक 

[kodex_post_like_buttons]
न्यूज डेस्क :
भूकंप के  झटके से हिल उठा उत्तर भारत के विभिन्न हिस्से। बुधवार को भूकंप के झटके महसूस किये गये कश्मीर से लेकर दिल्ली एनसीआर तक। पता चला है कि, अफगानिस्तान-ताजिकिस्तान सीमा पर 6.1 तीव्रता का भूकंप आने के बाद यह झटके महसूस हुए। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने उक्त सूचना दी गई। अमेरिका जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) ने बताया कि उत्तरी अफगानिस्तान में शक्तिशाली भूकंप आया। इसका केंद्र हिंदूकुश पर्वतों में ताजिकिस्तान से लगती अफगानिस्तान की उत्तरी सीमा पर 191 किमी की गहराई में आया।

और पढ़ें : पटना में गंगा नदी में नाव डूबी, 5 लोगों की मौत

हिमाचल प्रदेश बुधवार को मध्यम तीव्रता वाले भूकंप के झटकों से हिल उठा। हालांकि भूकंप में किसी तरह के जानमाल की कोई हानि नहीं हुई है। मौसम कार्यालय कार्यालय से पता चला है कि भूकंप के झटके दोपहर 12:36 पर महसूस किए गए। और इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.1 दर्ज की गई। भूकंप के झटके शिमला, सोलन, धर्मशला, कांगड़ा, पालमपुर, बिलासपुर, ऊना, हमीरपुर और मंडी समेत राज्य के कई हिस्सों में महसूस किए गए।

जम्मू एवं कश्मीर में भी भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए, जिसके बाद घबराए लोग अपने घरों और कार्यस्थलों से बाहर निकल गए। अधिकारियों ने बताया कि अभी तक जान-माल की हानि की कोई भी रिपोर्ट सामने नहीं आई है। भूकंप के झटके कुछ सेकंड ही महसूस किए गए।

Related Posts

Leave a Reply