July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

वेलेंटाइन डे पर यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंटों पर पर लगाया यह प्रतिबन्ध

[kodex_post_like_buttons]

न्यूज डेस्क 

इस यूनिवर्सिटी ने प्रेमी जोड़ों पर लगाया अनोखा प्रतिबन्ध। 14 फरबरी यानि वेलेंटाइन डे पर  यूनिवर्सिटी में किसी भी जोड़ें को घूमने पर सजा का फरमान बताया। चेतावनी के साथ यूनिवर्सिटी के  प्रॉक्टर ने छात्र -छात्राओं पर व्हिप जारी किया कि, वैलंटाइंस डे पर यूनिवर्सिटी परिसर में घूमते मिले तो कार्रवाई की जाएगी।  

उत्तर प्रदेश की लखनऊ यूनिवर्सिटी में वैलंटाइंस डे (14 फरवरी) पर कैंपस में छात्र-छात्राओं की एंट्री बैन कर दी गई है। यह बैन यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर प्रोफेसर विनोद सिंह ने लगाया है।

और पढ़ें : जनता गरीब, 81 फीसदी मुख्यमंत्री करोड़पति

यूनिवर्सिटी परिसर में  बकायदा नोटिस चिपकाकर लिखा है कि ‘पिछले कुछ सालों से देखा गया है कि पश्चिमी संस्कृति से प्रभावित होकर 14 फरवरी वैलंटाइंस डे के रूप में मनाया जाता है। सभी छात्र-छात्राओं को सूचित किया जाता है कि 14 फरवरी 2018 को विश्वविद्यालय में महाशिवरात्रि का अवकाश रहेगा। इसलिए परिसर के अंदर छात्र-छात्राओं का घूमना मना है।

स्टूडेंटों पर फरमान के बाद प्रोफेसर विनोद सिंह ने छात्र-छात्राओं के माता-पिता से भी अपील की है कि 14 फरवरी को वे अपने बच्चों को यूनिवर्सिटी न भेजें। उन्होंने कहा कि कोई भी छात्र यूनिवर्सिटी के आदेश का पालन नहीं करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related Posts

Leave a Reply