July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक व्यापार

नार्थ कोरिया के खिलाफ अमेरिका ने लगाया सबसे बड़ा प्रतिबन्ध 

[kodex_post_like_buttons]

न्यूज डेस्क अमरीका ने नार्थ कोरिया के खिलाफ अब तक की सबसे कड़ी कार्रवाई की। अमरीका ट्रेजरी डिपार्टमेंट ने नार्थ कोरिया, सिंगापुर और चीन में रजिस्टर  28 जलपोत और नौपरिवहन से जुड़ी 27 कंपनियों को बैन कर दिया। 

अमरीका सहित दुनियाभर की चेतावनी को अनसुना कर लगातार परमाणु और मिसाइल परीक्षण करने वाले नार्थ कोरिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को नार्थ कोरिया की ट्रेडिंग कंपनियों और शिपिंग इंडस्ट्री पर कई प्रतिबंध लगाने का ऐलान कर दिया है। 

अमरीका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रेप ने शुक्रवार को कंजर्वेटिव पॉलिटिकल एक्शन कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि हम उत्तर कोरिया पर भारी भरकम बैन लगा रहे हैं। ये अब तक लगाए गए प्रतिबंधों में से सबसे बड़ा प्रतिबंध है। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका की इस कार्रवाई के पॉजीटिव रिजल्ट सामने आने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि इससे पहले ट्रंप प्रशासन ने अगस्त और जून में भी उत्तर कोरिया के मिसाइल कार्यक्रम में मदद करने वाली रूसी और चीनी कंपनियों पर बैन लगा दिया था।  लेकिन इस प्रतिबन्ध के आगे वह कुछ भी नहीं।  अब देखना यह है कि नार्थ कोरिया इस प्रतिबन्ध के जवाब में क्या खुराफात दिखता है।

Related Posts

Leave a Reply