July 6, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल दैनिक

सबसे कम उम्र के कप्तान बन राशिद ने रचा इतिहास

[kodex_post_like_buttons]
न्यूज डेस्क

क्रिकेट करियर के अपने सर्वश्रेष्ठ दौर से गुजर रहे अफगानिस्तन के युवा लेग स्पिनर राशिद खान को आईसीसी विश्वकप क्वालिफायर में वेस्टइंडीज और हालैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबलों के लिए टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। राशिद क्रिकेट के किसी भी प्रारुप में सबसे कम उम्र में कप्तान बनने वाले विश्व के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। 19 साल के राशिद को नियमित कप्तान असगर स्तनिकजई की जगह अफगान टीम का नया कप्तान बनाया गया है। स्तनिकजई सर्जरी के लिए जिम्बाब्वे के एक अस्पताल में भर्ती हैं और वह लगभग दो सप्ताह तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। स्तनिकजई के टीम में लौटने तक राशिद ही टीम की कमान संभालेंगे।

राशिद से पहले सबसे कम उम्र में क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में कप्तान बनने का रिकॉर्ड बरमूडा के रॉडनी ट्रॉट के नाम था जो 20 साल 332 दिन में कप्तान बने थे।
इसके बाद बंगलादेश के राजिन सलेह (20 साल 297 दिन), जिम्बाब्वे के तेतेंदा टैबू (20 साल 342 दिन) और भारत के नवाब पटौदी (21 साल 77 दिन) हैं।  आईपीएल में हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले राशिद ने हाल ही में सबसे कम उम्र में वनडे और टी- 20 गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर एक स्थान हासिल किया था।

Related Posts

Leave a Reply