July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक व्यापार

बेटे को बचने आगे आये चिदंबरम

[kodex_post_like_buttons]
न्यूज डेस्क
बेटे को बचने आगे आये चिदंबरम। आईएनएक्स मीडिया से जुड़े कथित रिश्वत मामले में गिरफ्तार कार्ति को सपोर्ट करते हुए पी चिदंबरम ने साफ तौर पर इस राजनीति बताते हुए कहा, सरकार ने उन्हें घेरने के लिए ही  कार्ति को फंसाया है।
इधर आईएनएक्स मीडिया केस में गुरुवार को एक स्थानीय अदालत ने कार्ति चिदंबरम को पांच दिन के लिए केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की हिरासत में भेज दिया। विशेष न्यायधीश सुनील राणा ने कार्ति की हिरासत को 6 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया है। इस दौरान पी चिदंबरम भी कोर्ट पहुंचे। उन्होंने अपने बेटे की पीठ पर हाथ रखकर उन्हें हौसला देते हुए कहा, बेटे! चिंता मत करो, मैं हूं न।
आईएनएक्स मीडिया से जुड़े कथित रिश्वत मामले में कार्ति को सीबीआई कोर्ट में उनकी हिरासत की अवधि बढ़ाने के लिए पेश किया गया था। सीबीआई जज सुनील राणा के सामने तीन घंटे चली बहस के दौरान अधिवक्ता दंपति अदालत में मौजूद थे। जस्टिस राणा ने कार्ति के माता-पिता को जांच अधिकारी की मौजूदगी में सुनवाई के बीच अवकाश के समय में उनसे बात करने की इजाजत दी।
यह मामला मीडिया कंपनी आईएनएक्स मीडिया में विदेशी शेयर पूंजी के निवेश को मंजूरी में गड़बड़ी से जुड़ा है। यह मंजूरी 2007 में विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) ने दी थी। उस समय कर्ति के पिता संप्रग सरकार के वित्त मंत्री थे। जांच एजेंसी ने पिछले साल मई में इस मामले में प्रथम सूचना रिपोर्ट दायर की थी।

Related Posts

Leave a Reply