June 28, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

पहलीबार कोलकाता में मैजिक मशरूम, नींद उडी पुलिस की 

[kodex_post_like_buttons]

न्यूज डेस्क

सभी नशीली चीजों को पीछे छोड़ अब नया नाम मैजिक मशरूम। कोलकाता में इनका पाए जाना पुलिस की नींद उड़ा दी है। अमीरों के पार्टिओं में शौखिनों की नयी पसंद है यह मैजिक मशरूम। इसका पता तब चला जब पिछले दिनों पुलिस ने  कोलकाता के एल्ग्रीन रोड और अलीपुर में तलाशी के दौरान ३ लोगों को ग्रिफ्तार किया।  पकड़े गए लोगों के पास से  एमडीएमए,  एलएसडी और एक्सटसीर के अलवा मिला मैजिक मशरूम। पुलिस के अनुसार मेटामेम्फेटें सतोगोरी की यह पदार्थ इस समय युवाओं की खास पसंद है।

जिन ३ लोगों को इस दिन पुलिस ने ग्रिफ्तार किया उनमें विवेक शर्मा और उषा भाई ऋषव शत्मा दोनों ही  एमबीए के छात्र हैं। जबकि तीसरा अभियुक्त आमिर खंडन से  ताल्लुक  रखने वाला दिप डिस्क जोकि का काम करता है।

पुलिस को अभियुक्तों ने बताया कि, मैजिक मशरूम नाम से पाए जानेवाले इन एमडीएमए टेबलेट्स उन्होंने नेदरलॅंड्स से मंगवाया है।  हालाँकि पुलिस के अनुसार भारत में इन टेबलेट्स की पहचान अभी उतनी ज्यादा नहीं है। दक्षिण अमेरिका और अफ्रीका में इन नशीली मशरूमों की उपज होती है।
लेकिन पहलीबार कोलकाता में इनका पाए जाना पुलिस के लिए काफी चिंता का बिषय है।   और  पता चला है दक्षिण भारत के कोडाइकनाल व उठी में इन मशरूमों की खेती शुरू की गयी है।
पूछताछ के बाद पुलिस को पता चला है, डार्क वेब के जरिये बिट कॉइन से यह व्यापार चल रहा है।

Related Posts

Leave a Reply