July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक धर्म

पाक के इस फतवे ने उड़ाये इस्लाम जगत के होश  

[kodex_post_like_buttons]

न्यूज डेस्क

जहाँ औरतों पर गैर मर्द का साया भी पड़ जाये तो उसपर पत्थर फेंकने की सजा दी जाती है उस देश में जारी एक अजीबो-गरीब फतवे ने पुरे मुस्लिम दुनिया में हलचल मचा दी। पाकिस्तान से जारी हुए इस अजीबो-गरीब फतवे से इस्लाम जगत के होश उड़ा दिया है ।

फतवे के मुताबिक शौहर के लंबे समय तक बाहर रहने पर बीवी का किसी दूसरे मर्द से संबंध बनाना जायज है। कराची के एक मदरसे ने यह फतवा जारी किया है, जिस पर उलेमाओं का कहना है कि ऐसा फतवा देने वाले लोगों को इस्लाम से बाहर चले जाना चाहिए।

पता चला है कि, पाकिस्तान की एक महिला ने कराची के मुफ्तियों से सवाल किया था कि उसका पति लंबे समय के लिए बाहर रहता है, तो क्या ऐसी सूरत में वह किसी दूसरे मर्द के साथ रिश्ता बना सकती है। मुफ्तियों ने इस मामले में महिला के हक में फैसला सुनाया है। कराची से जारी हुए इस अजीबो-गरीब फतवे के बाद इस्लामिक जगत में सनसनी मच गई है।

जबकि उलेमाओं का कहना है, महिला का किसी मर्द को या मर्द का किसी औरत को गलत निगाह से देखना इस्लाम में बड़ा गुनाह माना गया है, इससे बचने के लिए मर्द और औरत को सख्त हिदायत भी दी गई। साथ ही शरीयत में शौहर की गैर मौजूदगी में औरत को अपनी नफस (जज्बात) पर काबू रखने की सख्त हिदायत दी गई है।
अब इस फतवे का असर मुस्लिम महिलाओं या पुरुषों पर क्या होता है यह तो वक़्त ही बताएगा।

Related Posts

Leave a Reply