July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

भारतीय सेना हैकिंग को लेकर चिंतित, यूजर्स को किया आगाह 

[kodex_post_like_buttons]
न्यूज डेस्क
भारतीय सेना ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में भारतीय सोशल मीडिया यूजर्स खास तौर पर व्हाट्सऐप के यूजर्स को आगाह किया गया है।
दरअसल, चीन के प्रति हमेशा सशंकित और अलर्ट रहने वाली भारतीय सेना ने इस बार हैकिंग को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है। बताया जाता है कि चीनी साइबर हैकर भारतीय उपभोक्ताओं के व्हाट्सऐप अकाउंट हैक कर रहे हैं।
सेना ने इससे पहले भी करीब चार माह पहले लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर तैनात सैनिकों को व्हाट्सऐप समेत कई अन्य खतरनाक मैसेंजर ऐप के प्रयोग को लेकर चेताया था।
ताजा वीडियो के माध्यम से भारतीय सेना ने चीनी हैकरों की पोल खोली है। सेना के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @adgpi (ऐडिशनल डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ पब्लिक इंटरफेस) पर पोस्ट एक वीडियो संदेश में तमाम इंटरनेट यूजर्स को हैकिंग के खतरे के प्रति आगाह किया है।
इस वीडियो संदेश में ADGPI ने लिखा है- ‘चीन आपकी डिजीटल दुनिया में घुसपैठ के लिए हर तरह के प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहा है। ऐसे में व्हाट्सऐप समूह आपके सिस्टम में सेंध लगाने और हैकिंग का एक नया औजार है।’ सेना ने लिखा है कि +86 से शुरू होने वाले चाइनीज नंबर ग्रुप में घुसपैठ के बाद डेटा चुराना शुरू कर देते हैं।

Related Posts

Leave a Reply