July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक व्यापार

फेसबुक ने कहा, चुराया नहीं ढूंढ़ने के लिए इस्तेमाल किया 

[kodex_post_like_buttons]

न्यूज डेस्क 

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक एक बार फिर विवादों के घेरे में अा खडी हुई है। फेसबुक पर अब एंड्रॉयड डिवाइसिस से फोन नंबर व टेकस्ट मैसेज से जुडा डाटा चुराने का आरोप लगा है। साइट अभी कैम्ब्रिज एनालिटिका स्कैंडल से पाया नहीं और नया विवाद का सामना करना पद रहा है। हालाँकि कैम्ब्रिज एनालिटिका स्कैंडल मामले में फेसबुक के तरफ से सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अमेरिका और ब्रिटेन के समाचार पत्रों में माफी मांग ली थी। फिर भी उन्हें काफी घटा का सामना करा पड़ा।

आर्ट्स टेक्निक की रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक द्वारा एकत्रित किए गए यूजर्स के डाटा को देखने पर पता लगा है कि उसमें यूजर्स के कॉन्टेक्ट, टेलीफोन नंबर, टेकस्ट मैसेज और कॉल की अवधि को सेव रखा गया है।

फेसबुक ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि यह सारी जानकारी को न तो बेचा गया है और न ही किसी के साथ सांझा किया गया है। इस डाटा को अन्य लोगों को ढूढने के लिए इस्तेमाल किया जाता है ताकि उन तक अासानी से पहुंच बनाई जा सकें। फेसबुक में यूजर्स को अॉप्शन दी जाती है कि वह इस फंक्शन का उपयोग करना चाहते है या नहीं। इसके अलावा वह ब्राउजर पर अपने कॉन्टेक्ट डाटा को डिलीट भी कर सकते है।

Related Posts

Leave a Reply