July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

‘दिखावा’, सीरिया से अमेरिकी सैनिकों को जल्द बुलाएगी ट्रम्प सरकार 

[kodex_post_like_buttons]

 

न्यूज डेस्क 

हम सीरिया से जल्द लौट रहे हैं। अब दूसरे लोगों को ही इसे देखने दें। यह बोल है अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की।  हालांकि ट्रंप ने यह नहीं बताया कि सीरिया के संबंध में ‍वह जिन अन्य की बात कर रहे हैं वह कौन हैं। शुक्रवार (30 मार्च) को उन्होंने कहा, अमेरिकी सुरक्षा बलों को शीघ्र ही सीरिया से वापस बुला लिया जाएगा।

ओहायो में उद्योगों के कर्मियों को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि कभी इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के कब्जे में रहे सभी इलाकों को अमेरिकी बल अपने नियंत्रण में लेने के बेहद करीब पहुंच गए हैं।  गौरतलब है कि सीरिया में बशर अल-असद की सरकार को समर्थन देने के लिए रूस और ईरान के सुरक्षा बल बड़ी संख्या में वहां मौजूद हैं। उन्होंने कहा, हम यहां से जल्द लौट जाएंगे, अपने देश जहां से हम हैं, जहां हम जाना चाहते है। सीरिया में चल रहे गृह युद्ध से अलग रहने की कोशिश करते हुए पूर्वी सीरिया में अमेरिका के 2,000 से ज्यादा सैनिक स्थानीय मिलिशिया समूहों के साथ मिलकर इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के खिलाफ लड़ रहे है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सीरिया में बीते 25 मार्च को कुल 3,708 विद्रोहियों व उनके परिवारों ने पूर्वी गोता छोड़ दिया। पूर्वी गोता में आरबीन शहर के बाहरी इलाके से विद्रोहियों और उनके परिवारों को लेकर 54 बसें पश्चिमोत्तर सीरिया के विद्रोहियों के नियंत्रण वाले इलाके के लिए रवाना हुईं।

Related Posts

Leave a Reply