July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

पंजाब में बंद का असर जोरदार, पुलिस ने इस तरह संभाला कमान

[kodex_post_like_buttons]

न्यूज डेस्क

एससी/एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद नरेंद्र मोदी सरकार सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटिशन दाखिल करने वाली है। केंद्रीय कानून मंत्रालय ने एससी/एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल करने को मंजूरी दे दी है। इसी मुद्दे पर आज दलित संगठनों द्वारा भारत बंद का आह्वान किया है। इस बंद को देखते हुए पंजाब में सभी शिक्षण संस्थान, ट्रांसपॉर्ट बंद रखने का फैसला किया गया है। राज्य में आज होने वाली 10वीं और 12वीं के सीबीएसई परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं। इस बीच जालंधर के गाजी गुल्ला फाटक पर प्रदर्शनकारियों द्वारा ट्रेन रोकने की खबर भी आ रही है।

अमृतसर से गुजरनेवाली ट्रेनों की आवाजाई बंद कर दी गई है। व्यवस्था व आपसी भाईचारा बनाए रखने के लिए अपील की। एसएसपी फिरोजपुर द्वारा समझाए जाने पर रोष प्रकट कर रहे लोगों द्वारा रेलगाड़ी को जाने दिया गया।

उधर लुधियाना में भी इसका असर देखने को मिला। शहर के ज्यादातर बाजार बंद रहे और सभी मुख्य चौकों पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। सरकारी बसों सहित इंटरनेट, स्कूल-कालेज सभी बंद रहे। हालांकि जरूरी सेवाओं को इस बंद से बाहर रखा गया है। पुलिस के मुताबिक सुरक्षा को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरती जा रही है।

Related Posts

Leave a Reply