July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

जागा पाकिस्तान: जेयूडी सहित आतंकवादी समूहों पर लगाएगी प्रतिबन्ध

[kodex_post_like_buttons]
न्यूज डेस्क
दवाब में ही सही पाकिस्तान ने कदम तो उठाया। पाक ने हाफिद सईद के नेतृत्व वाले जमात-उद दावा (जेयूडी) एवं गृह मंत्रालय की निगरानी सूची में शामिल अन्य आतंकवादी समूहों तथा व्यक्तियों पर स्थायी प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर ली है। इस तैयारी को शक्तिशाली सैन्य प्रतिष्ठान का समर्थन मिलने के बाद पकिस्तान प्रशासन ने एक मसौदा विधेयक तैयार कर रहा है
बता दे कि मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद पर प्रतिबन्ध लगाने की बात कई बार पाकिस्तान प्रसन से कर चूका है। लेकिन हर बार पाकिस्तान इन बातों को अनदेखा करता आया है।
‘डॉन’ ने अपने सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि आतंकवाद निरोधक अधिनियम (एटीए), 1997 में संशोधन के लिये प्रस्तावित मसौदा विधेयक कल से शुरू हो रहे नेशनल असेंबली के सत्र में पेश किये जाने की संभावना है।
अख़बार ने आगे बताया है कि, फरवरी में पाकिस्तान को धनशोधन एवं आतंकवादियों के वित्तपोषण की अंतरराष्ट्रीय निगरानी सूची में रखने के अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस एवं जर्मनी द्वारा संयुक्त प्रस्ताव को फायनेन्शियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) से मंजूरी मिलने के बाद, नुकसान की भरपाई के तौर पर पाकिस्तान की सरकार ने अपने क्षतिपूर्ति अभियान के तहत एटीए में संशोधन के लिये मसौदा विधेयक तैयार करने का फैसला किया था।

Related Posts

Leave a Reply