July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

इस सिख नेता को हाफिज सैयद के साथ देखते क्यों भारतीय एजेंसियों ने बजाई खतरे की घंटी 

[kodex_post_like_buttons]

न्यूज डेस्क

मोस्टवांटेड आतंकी व जमायत-ए-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद और एक सिख धार्मिक नेता की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही भारतीय और पाक एजेंसियों ने खतरे की घंटी बजा दी है।

इस सिख नेता का नाम गोपाल सिंह चावला है।  गोपाल सिंह पाकिस्तान शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (पीएसजीपीसी) के महासचिव हैं। गोपाल सिंह चावला की भूमिका को कई पाकिस्तानी एजेंसियां भी संदिग्ध मानती हैं।
दरअसल पीएसजीपीसी की सभी धार्मिक गतिविधियों को पाकिस्तान अवाक ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड संचालित करता है। यह बोर्ड पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ व इस्लामिक आतंकी संगठनों के प्रभाव में है। पाकिस्तान के अकाफ बोर्ड का नेतृत्व आइएसआइ के पूर्व मुखिया जावेद नासिर करता रहा है जोकि भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने में भूमिका निभाता रहा है।इस बात का प्रत्यक्ष प्रमाण ये है कि 14 अप्रैल को बैसाखी के उपलक्ष्य में गुरुद्वारा पंजा साहिब जा रहे गोपाल सिंह चावला को पाकिस्तानी अधिकारियों ने रोक दिया था।

सूत्रों के अनुसार कई एजेंसियां इस फोटो को आतंकी साजिशें रचे जाने के मद्देनजर देख रही हैं क्योंकि हाफिज सईद आतंकी संगठन का सरगना है।

मालूम हो कि, गोपाल सिंह चावला को अध्यक्ष शाम सिंह ने चार दिन पहले महासचिव पद हटाया था लेकिन बाद में फिर से बहाल कर दिया गया। फोटो वायरल होने के बाद भारतीय और पाक एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।

Related Posts

Leave a Reply