October 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

टाइम ने बनाया इन्हे दुनिया के 100 प्रभावशाली इंसान

[kodex_post_like_buttons]
न्यूज डेस्क
अपनी मेहनत, कामयाबी से आज भारतियों ने दुनियाके 100 प्रभावशाली लोगों में अपनी   अलग जगह  बना ली है। अमेरिका की टाइम मैगजीन ने गुरुवार को दुनियाभर के 100 प्रभावशाली लोगों की जो लिस्ट जारी की उसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, कैब कंपनी ओला के को-फाउंडर भाविश अग्रवाल और माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला को जगह मिली।

विराट की पिछले साल की कामयाबी को देखते हुए यह जगह मिली है। कोहली ने पिछले साल 2818 रन और 11 शतक लगाए थे। कुमार संगाकारा और रिकी पोंटिंग के बाद एक साल में सबसे ज्यादा रन के मामले में कोहली तीसरे नंबर पर रहे। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल, इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत, वेस्ट इंडीज, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीत और बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत।

विराट कोहली के बारे में किसी और ने नहीं बल्कि महान पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने प्रोफाइल लिखी है। सचिन ने लिखा, ‘तब (2008) मैंने पहली बार इस युवा और जुनूनी खिलाड़ी को भारतीय टीम (अंडर-19) की अगुवाई करते देखा था। आज विराट कोहली हर घर में मशहूर हैं और क्रिकेट के चैम्पियन खिलाड़ी हैं। उस समय भी उनकी रनों के लिए भूख और निरंतरता शानदार थी और यही उसके खेल की पहचान बन चुकी है।

Related Posts

Leave a Reply