July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

बिहार : निलंबित एसएसपी के घर 102 घंटे की मैराथन छापेमारी, मिली 4.25 करोड़ की संपत्ति  

[kodex_post_like_buttons]
न्यूज डेस्क 
आय से अधिक संपत्ति मामले में निलंबित किये जा चुके मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के आवास से 4.25 करोड़ रुपये की संपत्ति मिली। उनके आवास पर 102 घंटे की मैराथन छापेमारी व छानबीन के बाद स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम शुक्रवार शाम पटना लौट गई।
करबाइन जब्ती के मामले में देर शाम एसवीयू के एसपी कुमार अमर के बयान पर अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। इससे पहले जब्ती सूची के अनुसार उनके ठिकानों से विदेशी मुद्रा भी जब्त की गई. 59 हजार के प्रतिबंधित भारतीय नोट भी मिले हैं जो पांच सौ व हजार के नोट के रूप में हैं। टीम ने एक कारबाइन, एक मैगजीन व एक 315 बोर का खोखा भी बरामद किया है। आय से अधिक संपत्ति के मामले में पटना में मामला दर्ज होगा।

एसवीयू ने सोमवार की दोपहर 12 बजे के बाद एसएसपी के सरकारी आवास, सहारनपुर स्थित पैतृक निवास व मुजफ्फरनगर स्थित ससुराल में छापेमारी शुरू की थी। मुजफ्फरपुर में शुक्रवार शाम छह बजे तक कार्रवाई चलती रही. टीम को इस दौरान पूछताछ में मुजफ्फरनगर में नौ लॉकरों की जानकारी मिली।

निलंबित एसएसपी व उनके सास-ससुर के मुजफ्फरनगर के विभिन्न बैंकों के नौ लॉकर से नगद 1.60 करोड़, 1.96 करोड़ के फिक्स डिपॉजिट, 54 लाख की सोने की ज्वेलरी, 17 हजार रुपये की चांदी की ज्वेलरी व जमीन से संबंधित कागजात जब्त किये गये हैं. वहीं लॉकर से 1685 कनेडियन डॉलर, 498 यूएस डॉलर व 268 मलेशियन रिग्गिंत (विदेशी करेंसी) भी जब्त की गई है।

Related Posts

Leave a Reply