July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi दैनिक धर्म

दाह-संस्कार होने वाली थी की उठ बैठा रामकिशन, जिन्दा होते ही कही हैरान करनेवाली बात   

[kodex_post_like_buttons]
न्यूज डेस्क 

मरने के बाद अचानक कोई उठ खड़ा हुआ हो यह किस्से कहानियों में सुनने को मिलते हैं।  लेकिन वास्तव में अगर ऐसा हो तो सोचिये उस परिवार की क्या हालत होगी जिसने अभी -अभी मातम मनाया  हो। कुछ ऐसी ही स्थिति बानी उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में रहने वाले रामकिशन के परिवार के साथ। अलीगढ़ के अतरौली के किरथला निवासी 53 वर्षीय रामकिशन सिंह उर्फ भूरा सिंह की अचानक मौत हो गयी।  गांव के लोगों ने अंतिम संस्कार की तैयारी करना शुरु कर दी थी। लेकिन मौत के ठीक 5 घंटे बाद रामकिशन का शरीर काम करना शुरू कर दिया।
घर के लोग अंतिम संस्कार करने की तैयारी में जुटे परिजनों ने जब देखा रामकिशन उठ खड़ा हुआ तो वे पहले तो  दर गए फिर बाद में ख़ुशी से जगम उठे। मौत के बाद जिन्दा हुए रामकिशन ने बताय कि वे गलती से मुझे ले गए थे। मैं बिल्कुल ठीक हूं। उन्होंने बताया कि यमराज गलती से मुझे ले गए थे लेकिन वापस भेज दिया है।
बता दे यह पहली घटना नहीं है जब मरने के बाद कोई उठ खड़ा हुआ हो। यूपी के फिरोजाबाद जिले के मक्खनपुर निवासी  65 वर्षीय ज्ञान सिंह की  बीमारी के चलते इसी  साल गुरुवार (1 फरवरी) सुबह मौत हो गयी थी लेकिन  बजे अंतिम संस्कार से पहले वे उठ बैठे। अब इन बातों का विज्ञान के  पास शायद जवाब हो। लेकिन इनके परिजन तो इसे चमत्कार ही मानते हैं।

Related Posts

Leave a Reply