July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

सिब्बल का आरोप : जज लोया मामले में RSS ने दाखिल किया PIL

[kodex_post_like_buttons]

 

न्यूज डेस्क

जज लोया मामले में कांग्रेस ने आज एक  बड़ा खुलासकिया। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि जज लोया मामले में जो PIL दायर की गई थी, वह RSS के व्यक्ति के द्वारा दायर की गई थी। ताकि ये मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच सके। PIL के मकसद पर सवाल उठाते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने सही कहा था कि PIL के पीछे राजनीतिक मकसद था।

सिब्बल ने कहा है कि हमें दुख है कि इस मामले में कोई कानूनी कार्रवाई नहीं हुई और PIL दाखिल की गई। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति ने ये PIL दाखिल की उसका नाम सूरज लोलगे था। वह नागपुर से ही है।  सिब्बल ने आरोप लगाया कि सूरज बीजेपी और आरएसएस का करीबी है। उसने सिविक चुनाव के लिए बीजेपी से टिकट भी मांगा था।

इसके अलावा कांग्रेस पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के रूप में उत्तराखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के.एम. जोसेफ के नाम को मंजूरी नहीं दिए जाने पर भी मोदी सरकार पर हमला बोला।

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि हम लगातार कह रहे हैं कि न्यायपालिका खतरे में है। कानून कहता है कि सुप्रीम कोर्ट का कोलेजियम कहता है वही होगा, जबकि सरकार चाहती है कि अगर उनके मन मुताबिक नहीं हुआ तो कोलेजियम की सिफारिशों को नजरअंदाज करेगी और उसे मंजूरी नहीं देगी।

Related Posts

Leave a Reply