July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

लादेन ढूंढ़ने में मदद या हत्या : पाकितान जेल में डॉक्टर अफरीदी को जान का खतरा, गुपचुप किये गये शिफ्ट    

[kodex_post_like_buttons]

न्यूज डेस्क 

लादेन के हत्या के आरोप में यह डॉक्टर पहले से ही 7 साल से पाकिस्तान के जेल में कैद है। इन्हे पाकिस्तान सरकार ने एकतरफा राय में 2012 में दुनिया के लिए त्रास अल कायदा का आतकंवादी ओसामा बिन की हत्या करने  के आरोप में 33  सल की सजा सुनाई थी। अब डॉक्टर शकिल अफरीदी के सर जान का खतरा मंडरा रहा है। अल कायदा का आतकंवादी ओसामा बिन लादेन के डॉक्टर को पाकिस्तान ने गुपचुप तरीके से दूसरी जगह शिफ्ट कर दी है।

बता दे की डॉक्टर अफरीदी लादेन के निजी चिकित्सक हुआ करते थे। अफरीदी ने अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर हमेशा खंडन करर्ते आये हैं। वहीं, अमेरिका कहता आया है कि अल कायदा चीफ को ढूंढने में मदद करने के आरोप में पाकिस्तान सरकार ने अफरीदी से बदला लिया गया है।

डॉक्टर अभी तक पाकिस्तान के उत्तर पश्चिमी क्षेत्र खैबर पंख्तुख्वा में था, जिसे अब सुरक्षा का हवाला देते हुए किसी अन्य जेल में शिफ्ट किया जा रहा है। हालांकि, अधिकारियों ने लादेन के डॉक्टर का नए ठिकाने का खुलासा नहीं किया है।

न्यूज एजेंसी एफपी से बात करते हुए अफरीदी के भाई जामिल ने बताया कि उसे लिखित में बताया गया था कि सुरक्षा कारणों की वजह से उसे शिफ्ट कर रहे हैं। जामिल के मुताबिक, उनके अफरीदी को सुरक्षित जगह पर शिफ्ट किया जा रहा है।

मालूम हो , अमेरिका 2016 से अफरीदी की सजा को कम करने के लिए पाकिस्तान से कहता आया है। यहां तक कि पिछले अमेरिकी चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप ने तो यहां तक कहा था कि वे अफरीदी को रिहा करने के लिए पाकिस्तान को ऑर्डर देंगे। फोक्स न्यूज से बातचीत के दौरान ट्रंप ने कहा था, ‘हमें पता है कि वे उसे रिहा कर देंगे, क्योंकि हम पाकिस्तान की बहुत मदद करते हैं।’

Related Posts

Leave a Reply