September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

नयी आतंकी हमले के लिए धन जुगाड़ रहा है लखवी 

[kodex_post_like_buttons]

न्यूज डेस्क 

मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड जाकी-उर-रहमान लखवी पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आतंकी गतिविधियों के लिए फंड जुटा रहा है । 2015 स्व गायब लखवी 2018 में फिर चंदा जुटते हुए सुर्ख़ियों में है।

बता दे,  होटल ताज में 26 नवंबर 2008 को आतंकी हमला करने वाले लखवी को 2015 में लाहौर हाई कोर्ट से जमानत मिल गई थी। वह लश्कर-ए-तैय्यबा के टॉप कमांडर्स में से एक है और भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी है।सूत्रों  के मुताबिक, इंटैलिजैंस को जानकारी मिली है कि अप्रैल 2015 में रावलपिंडी की अदिआला जेल से रिहा होने के बाद लखवी लंबे समय तक गायब रहा. इस दौरान वह आतंकी संगठनों के काम में शामिल रहा। सूत्रों ने अखबार को बताया कि लखवी फरवरी 2018 में वापस लाइम लाइट आया और पंजाब क्षेत्र में वह चंदा इकट्ठा कर रहा है। फाइनांशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ)  ने पाकिस्तान को आतंकवादियों को फंड करने वाले संदिग्‍ध देशों की लिस्ट में शामिल किया है। इसके बावजूद विभिन्न ट्रस्ट और चैरिटी के नाम पर आतंकी पाकिस्तान में अपने संगठनों के लिए फंड जुटा रहे हैं।
उसके संगठन जमात-उद-दावा पर प्रतिबंध के बावजूद वह पाकिस्तान में पब्लिक रैलियों को संबोधित करता है। बता दें कि हाफिज सईद की पार्टी ‘मिल्ली मुस्लिम लीग’ को अमरीका विदेशी आतंकी संगठन घोषित कर चुका है।

Related Posts

Leave a Reply