July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल दैनिक

अनुशासनहीनता के लिए फोगट सिस्टर हुई नेशनल कैंप से बाहर, जितने का सपना रह  अधूरा 

[kodex_post_like_buttons]
न्यूज डेस्क 
एशियन गेम्स में जितना तो दूर अब हिस्सा ही नहीं ले पाएंगी  फोगाट सिस्टर्।रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने फोगाट सिस्टर्स के नाम से मशहूर गीता, बबीता, रितु और संगीता को एशियन गेम्स के लिए लखनऊ में आयोजित किए गए नेशनल कैंप से बाहर कर दिया है। अनुशासनहीनता के आधार पर फेडरेशन इन महिला रेसलर्स पर कड़ी कार्रवाई की है।

रेसलिंग फेडरेशन के इस फैसले के बाद फोगाट सिस्टर्स के एशियन गेम्स में खेलने पर ही सवाल खड़ा हो गया है। अब कैंप में वापसी के लिए गीता, बबीता और बाकी दोनों बहनों को अपनी गैरहाजिरी की वजह बतानी होगी।

रेसलिंग फेडरेशन के अध्यक्ष ब्रिज भूषण शरण सिंह ने कहा कि, “नेशनल कैंप के लिए चुनी गई महिला पहलवानों को तीन दिन के भीतर कैंप में पहुंचना था। अगर उन्हें कोई परेशानी थी तो उन्हें वहां जाकर अपने कोच को इसकी जानकारी देना चाहिए थी, वो इसका जरूर कोई हल निकालते। मगर गीता, बबीता और बाकी सभी13 पहलवानों ने ऐसा नहीं किया। जोकि अनुशासनहीनता के दायरे में आता है। ऐसे में डब्लूएफई ने इस बार सख्ती का फैसला किया।”

फेडरेशन ने यह कार्रवाई नैशनल कोच कुलदीप मलिक की रिपोर्ट के बाद की है। ट्रायल में वही पहलवान हिस्सा लेंगी, जो कैंप में है। इस तरह आमिर खान स्टारर ‘दंगल’ फिल्म से मशहूर हुईं फोगाट बहनों का इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने का सपना अधूरा होता दिख रहा है

रेसलिंग फेडरेशन के इस फैसले के बाद गीता, बबीता और बाकी महिला पहलवान पर अगले महीने होने वाले एशियन गेम्स के ट्रायल्स से बाहर हो सकते हैं। एशियन गेम्स इस साल अगस्त-सितंबर महीने में इंडोनेशिया में होंगे।

Related Posts

Leave a Reply