July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

खुला पाक सेना का पोल : नवाज के बाद जावेद ने स्वीकारी मुंबई हमले में पाक की साजिश, कहा. देश में उठ रही बगावत

[kodex_post_like_buttons]
न्यूज डेस्क
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के 26/11 के मुंबई हमले में पाक की भूमिका स्वीकारने के बाद अब पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के वरिष्ठ नेता मखदूम जावेद हाशमी ने पाकिस्तान में फौज और सिविल सरकार के बीच टकराव को सामने ला दिया है। उन्हने अपने देश में सेना की साजिश का खुलासा भी किया ।

हाशमी के बयान से  साफ हो गया है कि पाकिस्तानी सेना  किस तरह  सरकार को कठपुतली की तरह इस्तेमाल करती है।  पाकिस्तान सरकार में 3 बार मंत्री रहे और देश के वरिष्ठतम नेताओं में शुमार किए जाने वाले जावेद हाशमी  मुल्तान में एक प्रैस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तानी फौज और जनरलों की पोल खोलते हुए कहा कि पाकिस्तानी फौज हमेशा से चुनी हुई सरकारों को गिराती रही है। सेना पर आरोप लगाते हुए जावेद ने कहा कि वह इस बात के गवाह हैं कि पिछले 5 साल से  सेना नवाज शरीफ की सरकार को गिराने की कोशिश कर रही थी।
सेना को सीधी चेतावनी देते हुए हाशमी ने कहा कि पाकिस्तान की जनता अब  जाग उठी है व एक समय आएगा जबसेना  हाथ जोड़ेगी और कोई भी हुकूमत में नहीं आना चाहेगा। आर्मी चीफ पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि  बलूचिस्तान से बगावत की आवाज  उठ रही है और इसके बाद यह पंजाब, केपीके,  कराची और सिंध से उठेगी। आज नहीं तो कल उठेगी। यही नहीं, जावेद हाशमी ने पकिस्तान सेना की क्षमता पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि फौजी जनरलों के खराब रणनीति की वजह से पाकिस्तान को भारत से 5 जंग में हार का सामना करना पड़ा।
जावेद हाशमी के अनुसार, ’80 फीसदी फौजी जनरलों ने अपनी किताबों में लिखा है कि सभी 5 जंगों की शुरुआत पाकिस्तान ने की और सभी में भारत से शिकस्त खानी पड़ी।

मुंबई हमले पर नवाज शरीफ के बयान का समर्थन करते हुए पाकिस्तान के पूर्व मंत्री जावेद हाशमी ने दावा किया कि नवाज ने जो भी कहा, वो सच कहा है। और अगर उनके खिलाफ देशद्रोह का केस करना है तो उससे पहले पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ के खिलाफ मामला दर्ज हो।

Related Posts

Leave a Reply