July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

कैम्पस में रहे 6 इंच दूर, पाकिस्तान के यूनिवर्सिटी का तुघलकी फरमान

[kodex_post_like_buttons]
न्यूज डेस्क
पाकिस्तान की एक यूनिवर्सिटी अपने अजीबोगरीब फरमान से दुनिया को हैरान कर दिया है। इस यूनिवर्सिटी ने अपने छात्र-छात्राओं को एक नोटिस जारी कर कहा है कि वे कैंपस में हर वक्त कम से कम छह इंच की दूरी बनाए रखें। पाकिस्तान के मशहूर अखबार डॉन ने इसको रिपोर्ट करते हुए कहा है कि बाहरिया (Bahria) यूनिवर्सिटी ने ड्रेस कोड पॉलिसी के तहत ये दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

इस सर्कुलर में कहा गया है, सभी छात्रों को यह निर्देश दिया जाता है कि वह यूनिवर्सिटी कैंपस में ड्रेस कोड का सख्ती से पालन करें। जो भी इन नियमों का उल्लंघन करेंगे, उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। एक साथ बैठने की स्थिति में छात्र-छात्राओं को कम से कम छह इंच की दूरी बनाकर रखनी होगी।” यह नया नियम कराची, लाहौर और इस्लामाबाद के तीनों यूनिवर्सिटी कैंपस में लागू होगा।

हालाँकि इस इस नोटिस के बाद यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्रों ने बवाल मच दिया। टीचर एसोसिएशन भी इस मामले में छात्रों का साथ दे रहे हैं। ऑल पाकिस्तान यूनिवर्सिटीज अकेडमिक स्टाफ एसोसिएशन फेडरेशन (FAPUASA) ने बाहरिया यूनिवर्सिटी को खत लिखकर कहा है कि वह इस नियम को वापस ले। इस बीच यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता ने इस नियम का बचाव करते हुए कहा है कि छह इंच दूरी कोई वास्तविक पैमाना नहीं है। इसका आशय महज छात्र-छात्राओं के बीच कम से कम एक निश्चित दूरी बनाए रखने से है।

Related Posts

Leave a Reply