July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

इस एक्सप्रेसवे से अब दिल्ली से मेरठ  पहुंच पाएंगे सिर्फ 45 मिनट में

[kodex_post_like_buttons]
न्यूज डेस्क 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 7,500 करोड़ रुपये की लागत से बने दिल्ली – मेरठ एक्सप्रेसवे के पहले चरण का उद्घाटन किया। इससे दिल्ली से मेरठ की यात्रा के समय में उल्लेखनीय कमी आएगी। दिल्ली के सराय काले खान से यूपी गेट तक फैले इस 14 लेन के राजमार्ग का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री एक खुली कार में सवार हुए और राजमार्ग के दोनों ओर बड़ी संख्या में एकत्र लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

यह दिल्ली – मेरठ एक्सप्रेसवे के, करीब नौ किलोमीटर लंबे पहले चरण का शुरूआती हिस्सा है. इस मार्ग पर छह किलोमीटर चलने के बाद मोदी उत्तर प्रदेश के बागपत के लिए रवाना हो गए। वहां वह देश के पहले स्मार्ट और हरित राजमार्ग ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे।

सरकार द्वारा जारी इस परियोजना के एक विज्ञापन के अनुसार दिल्ली – मेरठ एक्सप्रेसवे के पहले चरण में 14 लेन के राजमार्ग पर नौ किलोमीटर मार्ग के निर्माण पर 842 करोड़ रुपये की लागत आई है।

इस एक्सप्रेसवे की वजह से दिल्ली से मेरठ की यात्रा का समय घटकर 45 मिनट रह जाएगा. अभी इसमें करीब ढाई घंटे का समय लगता है। मोदी ने दिसंबर, 2015 में दिल्ली – मेरठ एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखी थी. इसके निर्माण की लागत 7,566 करोड़ रुपये थी।

Related Posts

Leave a Reply