July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

कैंप लगाकर सीखा रहे बन्दुक चलाना, बीएचपी ने बताया आत्मसुरक्षा तो लड़कियों ने लव जिहाद से बचाव  

[kodex_post_like_buttons]
 न्यूज डेस्क 

उत्तर प्रदेश के आगरा में महिलाओं के लिए विश्व हिंदू परिषद ने एक खास कैंप का आयोजन किया है। इस कैंप में विश्व हिंदू परिषद की महिला यूनिट ‘दुर्गा वाहिनी’ ने लड़कियों को आत्मसुरक्षा के लिए हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी है। कैंप में अलग-अलग उम्र की कई महिलाओं ने ‘दुर्गा वाहिनी’ कैंप में हिस्सा लिया। ट्रेनिंग में शामिल लड़कियों का कहना है कि यहां हमें आत्म सुरक्षा के बारे में बताया गया और हथियार चलाना भी सिखाया गया।
आगरा थाना एत्माद्दोला के फाउंड्री नगर स्थित जगदम्बा डिग्री कॉलेज में विश्व हिंदू परिषद् दुर्गा वाहिनी का कैंप लगा कर इन दिनों आत्म रक्षा के लिए ट्रेनिग दी जा रही है। इस कैंप में आगरा और आस के जिलों से 100 से अधिक लड़कियों को शारीरिक मजबूती, जूडो-कराटे, बंदूक चलाने और निशानेबाजी की पूरी ट्रेनिंग दी जा रही है, जिससे ये न सिर्फ अपनी, बल्कि अपने साथ की लड़कियों की भी रक्षा कर सकेंगी।

कैंप में ट्रेनिंग ले रही 100 से अधिक लड़ियों को चार भागों में बांटा गया है जिससे अलग अलग ट्रेनिंग दी जा रही है, ताकि आपातकालीन स्थिति में स्वंम की रक्षा कर सके।
वहीं, दुर्गा वाहिनी संगठन का दावा है कि इस ट्रेनिंग के बाद ये महिलाएं ‘लव जिहादियों’ से निपटने में पूरी तरह से तैयार होंगी। कैंप में आई लड़कियों का कहना है कि हमने यहां आत्म सुरक्षा के साथ-साथ हिन्दू धर्म के बारे में भी जाना। साथ ही हमें राइफल चलाना भी सिखाया गया।”

Related Posts

Leave a Reply