June 26, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक व्यापार

ग्राहकों को एसबीआई का बड़ा तौफा: देंगे ऐसे एटीएम कार्ड  जिसे खुद कंट्रोल  कर पाएंगे यूजर्स

[kodex_post_like_buttons]

न्यूज डेस्क सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों

को बड़ा तोहफा दिया है।  डेबिट कार्ड के इस्तेमाल करने को लेकर जो डर रहता था अब वह नहीं रहेगा। SBI ने आपके लिए ऐसा एटीएम कार्ड निकाला है, जिसे यूजर्स खुद कंट्रोल कर सकते हैं। बैंक अपने अकाउंट होल्डर्स को यह एटीएम कार्ड दे रहा है। एसबीआई की यह सुविधा एसबीआईक्विक ऐप के जरिए देगा। यह ऐप आपको एटीएम कार्ड को ब्‍लॉक करने, ऑन या ऑफ करने और एटीएम पिन जनरेट करने की सुविधा उपलब्‍ध कराती है।

एसबीआई के नए एटीएम कार्ड को क्विक ऐप के जरिए यूजर्स अपने कार्ड की सिक्‍योरिटी का पूरा इंतजाम अपने स्‍मार्टफोन पर कर सकते हैं। मोबाइल नंबर पर इस ऐप को डाउनलोड किया गया हो और वही मोबाइल नंबर बैंक में रजिस्‍टर्ड हो।

इसके लिए आपको ऐप के रजिस्‍ट्रेशन फीचर में जाकर जिस नंबर पर ऐप डाउनलोड किया है, उसे एंटर करना है. इसके बाद आपका रजिस्‍ट्रेशन हो जाएगा।

अगर आपका एटीएम कार्ड खो गया है और आप इसे ब्‍लॉक कराना चाहते हैं तो आपको ऐप के एटीएम कम डेबिट कार्ड के फीचर में जाकर एटीएम कार्ड ब्‍लॉकिंग सिलेक्‍ट करना होगा।  उसके बाद अपने कार्ड के आखिरी 4 डिजिट एंटर करके कंटीन्‍यू पर सिलेक्‍ट करना होगा।  इस सर्विस के लिए आपको कुछ चार्ज भी देना होगा।

एसबीआई क्विक ऐप के जरिए यूजर्स अपने एटीएम कार्ड को किसी भी एटीएम मशीन, पीओएस मशीन, ई-कॉमर्स, इंटरनेशनल और डॉमेस्टिक इस्‍तेमाल के लिए स्विच ऑन या ऑफ कर सकते हैं।

अगर आप मैसेज से ऑन और ऑफ करना चाहते हैं तो आपको एसएमएस 09223588888 पर भेजना है।

ई-कॉमर्स इस्‍तेमाल के लिए स्विच ऑन के लिए SWONECOM space कार्ड के अंतिम 4 डिजिट। स्विच ऑफ के लिए- SWOFFECOM कार्ड के अंतिम 4 डिजिट।

Related Posts

Leave a Reply