July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक व्यापार

यात्रियों के लिए बुरी खबर: रेल ने लिया जुर्माने का फैसला वापस, फिर धक्का खाने को मजबूर लोग  

[kodex_post_like_buttons]

न्यूज डेस्क  

भारतीय रेल के जिस फैसले से लोगों को कुछ राहत मिलने वला था उसे ही वापस ले लिया। ट्रेन में तय किए गए भार से अधिक सामान ले जाने पर यात्रियों को छह गुणा ज्यादा जुर्माना देने वाले फैसले को रेल ने वापस  ले लिया है। हालांकि अब रेलवे ने इस फैसले को महज जागरुकता करार दिया है। रेलवे के इस फैसले को लेकर रेल मंत्रालय के प्रवक्ता राजेश बाजपेयी के हवाले से बताया जाता है कि ये अभियान सिर्फ लोगों को इस बात की जानकारी देने के लए चलाया गया था कि ज्यादा सामान ले जाने से अन्य यात्रियों को काफी परेशानी होती है।

आपको बता दें कि इससे पहले रेलवे ने तय किया था कि 1 जून से 6 जून तक अभियान चलाकर तय किए गए मानक से अतिरिक्त सामान ले जाने पर जुर्माने लगाया लगाया जाएगा। रेलवे इस फैसले के बाद कुछ लोगो काफी प्रसन्न हुए थे, जिन्हें ट्रेन में सामान के कारण कभी न कभी भारी परेशानियों से गुजरना पड़ा है, वहीं काफी संख्या में लोगों ने रेलवे के इस फैसले का विरोध भी किया।

फैसले का असर! रेलवे के इस फैसले के वापस लिए जाने का सीधा मतलब है कि दूसरे यात्रियों को परेशानी हो या न हो अगर आप में क्षमता है तो आप अपने घर का सारा सामन ट्रेन की बोगियों में ठूस सकते हैं। रेलवे के इस फैसले को ऐसे भी समझा जा सकता है कि ट्रेन में ठेलम-ठेली जारी रहेगी।

Related Posts

Leave a Reply