July 6, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

खुद हटकर अपनी 200 नुमाइंदों को चुनाव में लड़ायेगा हाफिज सैयद

[kodex_post_like_buttons]
न्यूज डेस्क
पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले चुनाव में अपने  पार्टी के 200 उम्मीदवारों को उतार रहा है 26/11 मुंबई आतंकी हमले के मास्टर माइंट हाफिज़ सईद।  हालाँकि वह खुद चुनाव नहीं लड़ेगा। लश्कर-ए-तैय्यबा से जुड़े संगठन जमात-उद-दावा की राजनीतिक पार्टी का नाम मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) है। अभी तक ये पार्टी पाकिस्तान चुनाव आयोग में रजिस्टर्ड नहीं होने के कारण आम चुनाव में जमाद-उद-दावा ने निष्क्रिय राजनीतिक पार्टी अल्लाह-हू-अकबर तहरीक (एएटी) से लड़ने का फैसला किया है।

जमात-उद-दावा ने नॉमिनेशन पेपर चुनाव आयोग से ले लिया है और उम्मीदवारों को मैदान में उतार रहा हैं।

आम चुनाव नजदीक आने के साथ ही संगठन ने निष्क्रिय पड़ी पार्टी अल्लाह-हू-अकबर तहरीक के जरिए चुनाव लड़ने का फैसला किया है। यह पार्टी पाकिस्तान चुनाव आयोग में पहले से दर्ज है। इस तरह की कई पार्टियां पाकिस्तान चुनाव आयोग में दर्ज है, ताकि मुख्यधारा की किसी पार्टी को अगर परेशानियों का सामना करना पड़े तो वो इनका सहारा ले सकें.’ उन्होंने कहा कि एमएमएल के अध्यक्ष सैफुल्ला खालिद इस संबंध में जल्द ही औपचारिक घोषणा करेंगे।

बता दें पाकिस्तान में मौजूदा सरकार का कार्यकाल 31 मई को पूरा हो चुका है और फिलहाल पूर्व मुख्य न्यायाधीश नसीरुल मुल्क को कार्यवाहक प्रधानमंत्री चुना गया है।

Related Posts

Leave a Reply