June 30, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक मनोरंजन

सलमान को घर में ही मारने की पूरी थी तैयारी, शार्प शूटर ने खोला बिश्नोई गैंग का राज  

[kodex_post_like_buttons]
न्यूज डेस्क 
अभिनेता सलमान खान की हत्या की पूरी तैयारी हो गयी थी। बिश्नोई गैंग ने इस हत्या की साजिश के लिए शार्प शूटर भी हायर कर ली थी। इसका खुलासा बिश्नोई गैंग के शार्प शूटर संपत नेहरा ने पुलिस की पूछताछ में किया है। सजिश को सफल बनाने के लिए नेहरा ने सलमान के घर की रेकी भी की थी। हरियाणा पुलिस की एसटीएफ बीते 6 जून को हैदराबाद से संपत नेहरा को गिरफ्तार किया। संपत नेहरा पर 2 लाख का इनाम है और वह बिश्नोई गैंग से ताल्लुक रखता है। एसटीएफ 11 जून को ट्रांजिट रिमांड पर नेहरा को हैदराबाद से लेकर हरियाणा पहुंचेगी।
उल्लेखनीय है कि राजस्थान के गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने बीते 6 जनवरी को खुलेआम सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी। सलमान के लिए बिश्नोई की मौत की धमकी 1998 के काले हिरण हत्या मामले से जुड़ी हुई है, जिसमें सलमान खान दोषी हैं.

हरियाणा एसटीएफ नेहरा को हैदराबाद की अदालत में पेश कर 5 दिन की रिमांड पर लाई है।

नेहरा पर हत्या, हत्या की कोशिश, लूट, फिरौती सहित दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं।  कहा जाता है कि नेहरा ने छात्र राजनीति के जरिए अपराध की दुनिया में कदम रखा और लॉरेंस बिश्नोई की गैंग में शामिल हुआ।

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के शार्प शूटर संपत नेहरा ने एसटीएफ को बताया कि उसने सलमान को उनके घर के बालकनी में मारने की योजना बनाई थी। इसके लिए उसने दो दिन तक सलमान के घर की रेकी भी की। नेहरा ने बताया, ‘सलमान आमतौर पर दिन में बिना सुरक्षा के अपने प्रशंसकों से मिलने बालकनी में आते थे. जहां उन्हें आसानी से वहीं मारा जा सकता था। नेहरा ने बताया कि इसके लिए उसने बालकनी और प्रशंसकों के बीच दूरी का अंदाजा भी लगाया था, सही हथियार का इंतजाम किया जा सके।

हरियाणा एसटीएफ के डीआईजी बी. सतीश बालन ने बताया कि संपत को फिटनेट का बेहदज शौक है और इसलिए वह रोज जिम जाता था। हैदराबाद में नेहरा के कमरे में रहने वाले तेलंगाना के युवकों ने बताया कि संपत नेहरा कम बोलता था और ज्यादातर वक्त फोन के साथ व्यस्त रहता था। संपत नेहरा के पिता हरियाणा पुलिस से एएसआई के पद से सेवानिवृत्त हैं।

Related Posts

Leave a Reply