July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक धर्म

पाक का नापाक इरादा भांप अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने माँगा 22 हज़ार अतिरिक्त सैनिक  

[kodex_post_like_buttons]
न्यूज डेस्क
28 जून से शुरु हो रही अमरनाथ यात्रा के दौरान बड़ी अनहोनी को भांप जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सरकार सर अतिरिक्त अर्ध सैनिक बलों की मांग की है। ख़बरों के अनुसार यात्रा को प्रभावित करने के लिए पड़ोसी देश पाकिस्तान आतंकवादियों की बड़ी खेप भेजने की तैयारी में है। सुरक्षा एजेंसियों की खुफिया रिपोर्ट में कहा गया है कि अमरनाथ यात्रा पर आने वाले यात्रियों को निशाना बनाने के लिए करीब 200 आतंकियों को खासतौर से ट्रेनिंग दी गई है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने अमरनाथ यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए पूरे मार्ग में तैनात करने के लिए कम से कम 22 हजार अतिरिक्त अर्ध सैनिक बलों की मांग की है। वार्षिक अमरनाथ यात्रा 28 जून से शुरू हो रही है।
अधिकारियों ने कहा कि पूरे यात्रा मार्ग में सुरक्षा के लिए तीर्थ यात्रियों के संचालन की उपग्रहों के जरिए निगरानी, जैमर लगाने, सीसीटीवी कैमरे और बुलेटप्रूफ बंकर, डॉग स्क्वायड की तैनाती जैसे उपाए किए जाएंगे।

इस कड़ी सुरक्षा व्यवस्था को लागू करने के लिए सेना, अर्धसैनिक बलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस को शामिल किया जाएगा। सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार कश्मीर घाटी में करीब 200 आतंकवादी सक्रिय हैं. इसके लिए पुलिस ने यात्रा मार्ग में तैनाती के लिए अर्धसैनिक बलों की अतिरिक्त 225 कंपनियों की मांग की है। इस वर्ष कम से कम 40 हजार जवान तैनात किए जाने की उम्मीद है।

Related Posts

Leave a Reply