September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन व्यापार

ऋतिक 100 तो शाहरुख़ की कमाई थी सिर्फ 50 रूपए, सलमान-अक्षय तो थे फटे हाल

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स 

हाल ही में सलमान खान की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म रेस 3 रिलीज हो गई है। ये बॉलीवुड की बिग बजट फिल्मों में से है। इस फिल्म में 7 से भी ज्यादा स्टार्स काम कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि फिल्म के बजट का बड़ा हिस्सा सिर्फ एक्शन सीन्स पर खर्च किया गया है। जिसके चलते ये फिल्म सलमान की अब तक की सबसे मंहगी एक्शन फिल्म बन चुकी है। रेस 3 का बजट 100 करोड़ से भी ज्यादा बताया जा रहा है। वहीं सबसे ज्यादा चौंकाने वाली इस फिल्म की स्टार कास्ट की फीस है।

इस फिल्म सलमान ने 60 करोड़ की फीस चार्ज की है। इसके साथ ही फिल्म का 35 फीसदी प्रॉफिट भी सलमान को मिलेगा। रेस 3 में शमशेर का किरदार निभाने के लिए अनिल कपूर ने 9 करोड़ रुपए चार्ज किए हैं। कमबैक कर रहे बॉबी देओल ने इस रोल के लिए बॉबी ने 7.50 करोड़ फीस ली है। रेस 3′ में विलेन का रोल निभा रहे फ्रेडी दारूवाला ने 2 करोड़ रुपए चार्ज किए हैं।

लेकिन आज के यह मेहेंगे स्टार्स को एक ऐसा समय भी था जब नाम मात्र की फीस मिलती थी। सलमान की डेब्यू फिल्म में उनकी फीस इतनी कम थी जितने में उनके रहन-सहन का खर्चा तक न चले। वहीं सिर्फ सलमान ही क्यों आज बॉलीवुड के हाईएस्ट पेड कई सुपरस्टार्स की डेब्यू फिल्मों के फीस चौंकाने वाली है।
सलमान खान सलमान की पहली फिल्म की मैंने प्यार किया इस फिल्म के लिए उन्हें 31000 फीस के तौर पर दिए गए थे।
अक्षय कुमार अक्षय कुमार ने अपने करियर की शुरूआत फिल्म सौगंध से की थी। इस फिल्म के लिए उन्हें केवल 5000 रुपए मिले थे।
आमिर खान आमिर खान पहली फिल्म थी कयामत से कयामत तक, इस फिल्म के लिए उन्हें मात्र 11000 रुपए दिए गए थे।

अमिताभ बच्चन अमिताभ बच्चन ने अपने करियर की शुरूआत फिल्म सात हिंदुस्तानी से की थी। इस फिल्म के लिए उन्हें 5 हजार रुपए मिले थे।
शाहरुख खान बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान विश्व के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले हीरो के तौर पर जाने जाते हैं। शाहरुख की पहली कमाई 50 रुपए थी। वहीं उन्हें पहली फिल्म दिल आशना है के लिए सिर्फ 50 हजार रुपए दिए गए थे।

अजय देवगन अजय ने फिल्म फूल और कांटे से शुरूआत की थी। ये फिल्म बिग बजट फिल्मों में से थी। फिर भी इस फिल्म के लिए उन्हें सिर्फ 40 हजार रुपए ही मिले थे।
ऋतिक रोशन ऋतिक रोशन की पहली फिल्म यूं तो कहो न प्यार है लेकिन उन्होंने फिल्म आशा में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर एपीयरेंस दी थी जिसके लिए उन्हें 100 रुपए मिले थे।

Related Posts

Leave a Reply