July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

यह 5 आदतें खोल देगी आपके पार्टनर का पोल 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स 

आप कैसे जान सकती हैं कि आप का ब्‍वॉयफ्रेंड, मंगेतर या लवर आप के साथ धोखेबाजी तो नहीं कर रहा है? हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बता रहे हैं जिसके माध्‍यम से आप अपने पार्टनर के बारे में बिना किसी शक और संदेह के उसके सही और गलत का पहचान कर सकती हैं,

जब बातें छिपाने लगे

लंबे रिश्ते के बाद भी यदि वह आप से बातें छिपाए, टालमटोल करे, दोस्तों से न मिलवाए, मोबाइल को न छूने दे तो सावधान रहिए। दाल में कुछ काला है। जहां वह काम करता है उस संस्थान और दोस्तों के बारे में खंगालिए। जानकारी जुटाइए। उसके पैतृक गांव या कसबे से भी आप जानकारी जुटा सकती हैं। फेसबुक अकाउंट, व्हाट्सऐप या ईमेल से भी आप पता लगा सकती हैं। बात उसे बुरा लगने की नहीं, बल्कि खुद का भविष्य सुरक्षित रखने की है।

हकीकत कम दिखावा ज्यादा

आप का पार्टनर चाहे रईस न हो, पर महंगे शौक रखता हो। उनका हर जगह प्रदर्शन करता हो। खुद को हाइप्रोफाइल कहलाना उसे पसंद हो। उधार ले कर स्टैंडर्ड लाइफ जीने में उसे आनंद आता हो तो सावधान हो जाएं। ऐसा शख्स भविष्य में किसी को भी संकट में डाल सकता है। पैसों की खातिर गलत काम करने में वह हिचकिचाएगा नहीं। हो सकता है आप को भी उस ने सब्जबाग दिखा रखे हों, जितना आप उसे जानती हो, वह वैसा भी न हो।

फिजिकली क्‍लोजनेस ज्‍यादा

अकसर उस की तारीफ में आप के हुस्न की तारीफ छिपी रहती हो। साथ घूमने जाने या मिलने के लिए वह एकांत स्थल या ऐक्सक्लूसिव प्लेस चुनता हो. मौका पाते ही आप को हाथ लगाने, चूमने या स्पर्शसुख प्राप्त करने से न चूकता हो। रिवीलिंग ड्रैसेज आप को गिफ्ट करता हो और उन्हें पहनने की फरमाइश करता हो। फोन पर सैक्सी मैसेज भेजता हो तो सावधान हो जाइए। जो मजनूं सीमाएं लांघते हैं वे विश्वसनीय नहीं होते। कौन जाने आप से फिजिकल प्लेजर हासिल करने के बाद वह आप को छोड़ दे। बेहतर है लिमिट में रहिए और उस की ऐसी हरकतों पर पैनी नजर रखिए।

अकसर पैसे उधार लेता हो

जमाना कामकाजी महिला पुरुष का बेशक है, पर जो पुरुष अपनी गर्लफ्रैंड, प्रेमिका, मंगेतर से पैसे उधार मांगता रहता हो उस से सावधान रहिए। मैरिज के बाद वह आप पर पूर्णतया आर्थिक रूप से आश्रित नहीं हो जाएगा, इस की क्या गारंटी है। स्वावलंबी व आत्मनिर्भर पुरुष, पति या बौयफ्रैंड हर महिला चाहती है। पत्नियों पर आश्रित पुरुषों के साथ रिश्ते स्थायी तौर पर नहीं टिक पाते।

अजीबोगरीब व्यवहार करता हो

अचानक यों ही किसी दिन उस ने अपनी सगाई की अंगूठी उतार दी। आप को टाइम दे कर वह निर्धारित स्थल पर पहुंचना भूल गया, सार्वजनिक स्थल पर आप को बेइज्जत कर दिया या आप से ज्यादा अपनी भावनाओं को तवज्जुह देता हो तो चिंता की बात है।

Related Posts

Leave a Reply