October 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

मेलानिया का जैकेट पर सन्देश ने उठाये सवाल : किसकी परवाह नहीं, बच्चों की या दुनिया की ?

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स 

मिडिया के लिए यह बात शायद कोई महोत्त नहीं रखती कि, मेलानिया ट्रंप ने अमेरिका – मैक्सिको सीमा पर बाल प्रवासियों से मुलाकात करके सबको हैरान कर दिया बल्कि उनके लिए इससे भी ज्यादा महत्यपूर्ण है इस मुलाकात केदौरान मेलानिया की जैकेट और उसपर लिखा  शब्द। अमेरिकी प्रेजिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प ने ऐसे ही मीडिया को लताड़ लगायी।

मेलानिया के जैकेट पर लिखा था , ‘‘ मुझे तो बिलकुल भी परवाह नहीं है , क्या आपको है ?’’ सवाल उठ रहे थे कि क्या यह परिधान बिना सोचे – समझे पहना गया था या फिर यह प्रथम महिला की ओर से छिपा हुआ संदेश था ? अगर ऐसा है तो यह संदेश किसके लिए था ?

मेलानिया कल जब टेक्सास के लिए विमान में सवार हुई थी तो उन्होंने खाकी रंग की जैकेट पहन रखी थी। उनकी यह तस्वीर तेजी से वायरल हो गई। फर्स्ट लेडी की प्रवक्ता स्टेफनी ग्रिशम ने कहा , ‘‘ इसमें कोई छिपा हुआ संदेश नहीं है। यह एक जैकेट मात्र है। टेक्सास के आज इस अहम दौरे के बाद मैं उम्मीद करती हूं कि मीडिया सारा ध्यान उनके परिधानों पर केंद्रित न करे। टेक्सास पहुंचने के बाद मेलानिया ने उस जैकेट की जगह दूसरा पहन लिया था। लेकिन व्हाइट हाउस लौटने के दौरान उन्होंने फिर से वह विवादित जैकेट पहन लिया था।

दूसरी तरफ ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘आई रियली डोंट केअर, डू यू? मेलानिया की जैकेट के पीछे लिखा यह संदेश, फेक न्यूज मीडिया के लिए था। मेलानिया को पता लग गया है कि ये कितने बेईमान हैं और वह सच में इनकी परवाह नहीं करतीं। ट्रंप ने उन मीडिया पोर्टल्स को भी लताड़ा जो अमेरिका-मेक्सिको बॉर्डर पर प्रवासियों के बच्चों से मिलने गई मेलानिया के कपड़ों की पसंद पर सवाल उठा रहे थे।

Related Posts

Leave a Reply