July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन

कदम तो रखा सुपरहिट फिल्मों से, मगर अब ढूंढ़ने पड़ रहे निशान

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स

कई ऐसे कलाकार हैं जिहोने जिस फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा वो तो सुपरहिट रही मगर अब वो बॉलीवुड से लगभग गायब से हो चुके हैं। आज बात ऐसे ही कुछ सितारों की।

भूमिका चावला: सादगी का गहना सबसे खूबसूरत होता है। ये बात ‘तेरे नाम’ में भूमिका चावला को देखकर साबित होती है। ‘तेरे नाम’ सलमान खान के करियर की बेस्ट फिल्मों में से एक है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर छप्पर फाड़ कमाई भी की थी। लेकिन इस फिल्म के बाद भूमिका को कोई खास फिल्म नहीं मिली।

Image result for greasy singhग्रेसी सिंह: मिस्टर परफेक्शनिस्ट की कल्ट क्लासिक फिल्म ‘लगान’ से डेब्यू करने वाली ग्रेसी सिंह इसके बाद ‘मुन्नाभाई M.B.B.S.’ और ‘देशद्रोही’ जैसी फिल्मों में भी नजर आईं लेकिन धीरे-धीरे उनकी सभी फिल्में फ्लॉप होने लगीं। आखिरी बार वो &TV पर प्रसारित होने वाले सीरियल ‘संतोषी माँ’ में नजर आई थीं।

Image result for himesh reshammiyaहिमेश रेशमिया : हिमेश रेशमिया का एक दौर आया था। जब लड़के उनके गानों के लिए तो पागल थे। आलम यह था कि हिमेश का स्टाइल कॉपी करते हुए लोगों ने टोपी पहननी शुरू कर दी थी। इसी दौर में हिमेश की फिल्म ‘आपका सुरूर’ रिलीज हुई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर हिट रही। मगर हिमेश बतौर एक्टर अपनी इस सफलता को दोहराने में नाकामयाब रहे।

Image result for gayatri joshi

गायत्री जोशी: फिल्म ‘स्वदेश’ में गायत्री की सादगी पर सिर्फ शाहरुख़ खान का किरदार ही नहीं बल्कि फिल्म देखने वाले दर्शक भी फिदा हो गए थे। लेकिन गायत्री इसके बाद किसी फिल्म में नजर नहीं आईं। उन्होंने साल 2005 में विकास ओबेरॉय के साथ शादी कर ली थी।

Image result for sonal chauhan

सोनल चौहान: इमरान हाशमी की फिल्म ‘जन्नत’ से डेब्यू करने वाली सोनल चौहान ने अपनी पहली ही फिल्म से लाखों दिल जीत लिए थे मगर बॉलीवुड में उनका करियर कुछ ख़ास नहीं चल पा रहा था। इसकी वजह से अब वो तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री की तरफ रुख कर चुकी हैं।

Image result for shamita shetty

शमिता शेट्टी : मोहब्बतें’ से डेब्यू करने वाली शमिता इस फिल्म में काफी हॉट अवतार में नजर आई थीं। इसके बाद उन्होंने ‘कैश’, ‘फरेब’ और ‘जहर’ जैसी फिल्मों में भी काम किया मगर कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित नहीं हुई।

Image result for paoli dam

पाओली दाम : पाओली दाम बंगाली फिल्मों की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने जब ‘हेट स्टोरी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया तो उनकी फिल्म सुपरहिट रही लेकिन वो बॉलीवुड की स्थापित अभिनेत्री बनने में नाकामयाब रहीं।

Image result for upen patel

उपेन पटेल:  अब्बास मस्तान की हिट फिल्म ’36 चाइना टाउन’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले उपेन पटेल ने बेस्ट डेब्यू का आइफा अवार्ड भी जीता था। इसके बावजूद उपेन के हाथ कोई ख़ास फिल्म नहीं लगी। फिर वो ‘बिग बॉस’ में भी किस्मत आजमाने आए मगर ‘बिग बॉस’ भी उनके करियर को बूस्ट नहीं कर पाया।

Image result for sneha ullal

स्नेहा उल्लाल: ‘दबंग’ खान के साथ फिल्म ‘लकी: नो टाइम फॉर लव’ से डेब्यू करने वाली स्नेहा की तुलना ऐश्वर्या राय से की जा रही थी। फिल्म में उन्होंने काफी अच्छी एक्टिंग भी की थी, इसके बावजूद वो बॉलीवुड में कुछ खास मुकाम हासिल नहीं कर पाईं

Image result for bhagyashree

भाग्यश्री: सलमान के साथ फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से डेब्यू करने वाली भाग्यश्री ने भी अपनी पहली फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवार्ड जीता था। इसके बाद उन्होंने कन्नड़, तमिल, तेलुगू, मराठी, भोजपुरी फिल्मों में काम किया मगर वो हिंदी फिल्मों में दूसरी हिट फिल्म नहीं दे सकीं।

Related Posts

Leave a Reply