July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

कलियुग में भी दाव पर लगी पांचाली, संग बिके मासूम भी 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स  

महाभारत के तरह फिर जुए में हारने के बाद पत्नी का सौदा किया गया। यह फर्क  इतना ही है कि पत्नी के संग  मासूम बच्चो को भी दाव पर लगा दिया। आंध्र प्रदेश के कुरनूल में कर्ज में डूबे एक पति ने पांच लाख रुपयों के लिए अपनी पत्नी और बच्चों को बेच दिया। पति पशुपुलेती मडेलित्ती ने अपनी 35 वर्षीय पत्नी और तीन बेटियों और एक बेटे का पांच लाख रुपये में सौदा कर दिया। उसने ये सौदा अपने भाई से किया था। पशुपुलेती जुआ खेलने का भी आदी था और एक साल पहले उसने अपनी सबसे बड़ी बेटी को सवा लाख रुपये में बेच दिया था।

कुरनूल जिले के कोएलकुंतला में एक 38 वर्षीय पति ने अपने बीवी-बच्चों का सौदा चंद लाख रुपयों के लिए कर दिया। पशुपुलेती मडेलित्ती को शराब और जुए की लत थी। इस लत के कारण वो अपना सबकुछ इसमें लुटा चुका था और सर पर काफी कर्जा भी बढ़ गया था। कर्ज चुकाने के लिए उसने पिछले साल अपनी सबसे बड़ी का सौदा किया। पशुपुलेती ने अपनी 16 वर्षीय बेटी एक रिश्तेदार को 1.5 लाख रुपये में बेच दी। उसने साथ ही शर्त रखी कि सही उम्र में उसकी शादी करा दी जाएगी

पशुपुलेती ने अपनी पत्नी के साथ 10, 8 और 6 साल की बेटी और 4 साल के बेटे का सौदा अपने भाई से कर दिया।

पशुपुलेती के अत्याचारों से परेशान होकर वेंकट्म्मा अपने माता-पिता के पास आ गई। उसके परिवार ने नंदयाल तालुका पुलिस स्टेशन में पशुपुलेती के खिलाफ उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई। हालांकि सब-इंस्पेकटर रमेश बाबू का कहना है कि ये शिकायत पति द्वारा पत्नी को बेचे जाने की नहीं है। रमेश बाबू के अनुसार पशुपुलेती बुडगा जंगालु समुदाय से ताल्लुक रखता है और इस समुदाय में पत्नी की खरीद-फोरख्त का चलन काफी समय से है।

Related Posts

Leave a Reply