July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक धर्म

मंदिर के बाद पवित्र दिवार, नंगा होने की शौकीन मॉडल पर भड़का दुनिया    

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स  

इसराईल की राजधानी यरूशलम की पवित्र दीवार के सामने अपनी न्यूड फोटो खिंचवाने के कारण बवाल मच गया है। दरअसल, बेल्जियम की एक मॉडल ने येरूशलम की पवित्र दीवार के सामने अपनी न्यूड फोटो खिंचवाई जिस पर यहूदी समुदाय भड़क गया और धार्मिक दुर्भावना का आरोप लगा रहा है।

मॉडल मेरिसा पापेन ने येरूशलम दौरे की कई सारी तस्वीरें अपनी वेबसाइट पर पोस्ट की हैं. उन्होंने एक छत पर झुककर पश्चिमी दीवार की ओर देखते हुए न्यूड फोटोशूट कराया है। इनमें से एक तस्वीर में वो इजराइल के झंडे में भी लिपटी नजर आ रही हैं और एक दूसरी फोटो में येरूशलम की पवित्र दीवार के सामने न्यूड होकर पोज दे रही हैं। यहूदी समुदाय के लिए ये दीवार बहुत अहम है। वो यहां पर प्रार्थना करते हैं।

बता दें कि येरूशलम यहूदियों, मुसलमानों और ईसाइयों के लिए बहुत पवित्र तीर्थस्थल है। मेरिसा की तस्वीरों पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं।

बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब मेरिसा पापेन नाम की नाम की ये मॉडल फोटोशूट की वजह से विवादों में है।
इससे पहले उन्होंने मिस्र के एक प्राचीन मंदिर के अंदर न्यूड फोटोशूट करवाया था जिसकी वजह से उन्हें हिरासत में ले लिया गया था। मेरिसा ने ‘द टाइम्स ऑफ़ इसराइल’ वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में सफाई दी कि उन्होंने दीवार के सामने पोज इसलिए दिया क्योंकि वहां से तस्वीर बेहतर आ रही थी।

Related Posts

Leave a Reply