June 26, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म स्वास्थ्य

लगाने के अलावा भी इस पाउडर के गुण जान रह जायेंगे दंग   

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स  

बेबी पाउडर के बारे में सुनकर आपके दिमाग में एक चीज आती है कि बच्‍चों के लिए एक पाउडर। लेकिन बेबी पाउडर बेबी को लगाने के अलावा कई कामों में मदद करता है। आपको बताते हैं कि कैसे घरेलू कामों में बेबी पाउडर काम में आता है।

छोटी छोटी चीजों में बेबी पाउडर को यूज में लेके कई काम हो सकते हैं। आइए जानते है कि बेबी पाउडर कौन कौन सी समस्‍याओं का समाधान है।

चिपचिपे बाल : जब शैम्पू करने का टाइम न हो और बाल आपको चिपकू लुक दे रहे हों तो कंघी में थोड़ा बेबी पाउडर छिडक़ें और बालों में फिरा लें। यह पाउडर सारा तेल सोखकर बालों की बाउंस वापस ले आएगा।
पैरों की बदबू : अगर पैरों में पसीना आता हो या बदबू से परेशान हों तो जूते में थोड़ा बेबी पाउडर डालें। इसके बाद आपकी यह दिक्कत छूमंतर हो जाएगी।
वैक्‍स के बाद दर्द दूर करने के लिए : अनचाहे बालों को हटाने के लिए वैक्‍स बहुत अच्‍छा साधन है। लेकिन कई बार होता है कि वैक्‍स के बाद बहुत दर्द होता है। इस दर्द से निजात पाने के लिए आप बेबी पाउडर की मदद ले सकती है।
उलझा हुआ नेकलेस : गले की चेन में गांठ पड़ गई हो या फिर पेंडेंट इसमें उलझ गया हो, तो इस जगह पर बेबी पाउडर लगा दें। आपकी ज्वैलरी आसानी से सुलझ जाएगी।

Related Posts

Leave a Reply