September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक धर्म स्वास्थ्य

इनके लिए कूड़े के आगे फीका पड़ा 70 लाख की कार 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स 
ब्रांडेड लग्‍जरी कार के शौकीनों को अपनी गारी इतनी प्यारी होती है की अगर उसमें खरोच भी आ जाये तो जान निकल जाये। लेकिन अगर किसी को अपने उसी  ब्रांडेड लग्‍जरी कार के जगह बदबूदार कीड़ा भाजये तो ! लग्‍जरी कार से पार्टी और लॉन्‍ग ड्राइव पर जाना हर किसी को पसंद होता है। लेकिन आपने किसी को लग्‍जरी कार से कचरा बीनते हुए देखा है। सुनकर सोच रहें होंगे कि कचरा उठाना वो भी लग्‍जरी कार से! जी हां भोपाल के एक युवा ने अपनी लग्‍जरी कार से शहरभर का कूड़ा उठाकर लोगों को स्‍वच्‍छ भारत का संदेश दिया है। भोपाल के डॉक्‍टर अभिनीत गुप्ता ने अपनी 70 लाख रूपए की कार से शहर का कचड़ा उठाकर इस कैंपेन में अपना योगदान दिया। उनकी इस पहल से हर कोई आश्‍चर्य में है।

पेशे से डॉक्टर से डॉक्‍टर अभिनीत गुप्‍ता स्किन क्लिनिक के ओनर हैं। उन्होंने ये लग्जरी गाड़ी वेलेन्टाइन डे पर पापा को गिफ्ट की थी। अभिनीत ने बताया कि इस महंगी कार से कचरा फेंकने का उनका उद्देश्य केवल लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना है। लेकिन उन्होंने भी नहीं सोचा होगी कि अभिनीत उस कार को इस तरह प्रयोग करेंगे।
भोपाल नगर निगम के द्वारा सफाई अभियान के तहत अपनी कार के पीछे एक ट्रॉली अटैच कर शहर के चूनाभट्टी जैसी ऐसी कई जगहों से कचरा इकट्ठा किया, जहां बहुत ही ज्‍यादा कूड़ा करकट के ढेर लगे हुए थे। उन्होंने कहा कि ऐसा करके शायद वे लोगों में शहर के प्रति स्वच्छता को लेकर एक अवेयरनेस पैदा कर सकें। ताकि लोग हो आकर्षित उन्होंने बताया कि पिता को यूनिक चीजें रखने का शौक है। इसलिए वे अपने पिता को ऐसी कार देना चाहते थे, जिसे लोग मुड़-मुड़कर देखें। डॉ. अभिनीत के पिता के पास काफी पुरानी चीजें भी रखी हुई हैं। इसल‍िए लोगों में अवेयरनेस फैलाने के ल‍िए उन्‍होंने ये रास्‍ता चुना।

Related Posts

Leave a Reply