July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक व्यापार स्वास्थ्य

बीटेक छात्रों के झोले में इन विलुप्त प्राणियों को देख उड़े पुलिस के होश, सेक्स वर्धक दवा के लिए होने था इस्तेमाल      

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स 
कानपुर पुलिस ने दो बीटेक के छात्रों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस को विलुप्त प्रजाति के दो दोमुंहे सांप बरामद हुए है। इन सापों का इस्तेमाल यौन क्षमता बढ़ाने संबंधी दवाइयों में होना था। पुलिस की माने तो सांपों की यह प्रजाति विलुप्त होने की कगार पर है और इनको मारना प्रतिबंधित है, जिसकी वजह से इनकी कीमत लाखों रुपए बताई जा रही है।
एसपी पूर्व अनुराग आर्या ने कहा कि चकेरी थाना क्षेत्र में बीटेक के दो छात्र दोमुंहे सांपों को बेचने की फिराक में घूम रहे थे। लोगों से जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया। जब इनके बैग की तलाशी ली गयी तो दोमुंहा प्रजाति के दो सांप बरामद हुए। एसपी पूर्व की माने तो दोनों सांपों की करीब 20 लाख रुपए है।
एसपी पूर्व ने बताया कि सांपों की यह प्रजाति विलुप्त होने की कगार पर है और इनको मारना प्रतिबंधित है। पूछताछ में दोनों ने बताया कि वह इन सांपों को बेचने के लिए राजस्थान से लेकर कानपुर जा रहे थे। पुलिस अब जांच कर रही है की दोनों छात्र कानपुर में इन सांपो को किसे सप्लाई करने वाले थे और इनसे कौन सा प्रोडक्ट बनाया जाता है। दोनों छात्रों के खिलाफ तस्करी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और इनको जेल भेजा जा रहा है।

Related Posts

Leave a Reply