July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक धर्म

छात्राओं के अंत:वस्त्र के रंग से लेकर शौचालय का समय, इस स्कूल ने तय किया सबकुछ 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स 
पढ़ाई नहीं बल्कि  लड़कियों के  अंत:वस्त्र पर आदेश जारी कर पुणे का एक स्कूल विवादों में घिर गया है। पुणे के इस निजी स्कूल द्वारा जारी विचित्र दिशा-निर्देशों लड़कियों को विशेष रंग के अंत:वस्त्र पहनने का निर्देश दिया गया है। ‘एमआईटी विश्वशांति गुरुकुल स्कूल’ ने छात्राओं को सफेद तथा बेज रंग के इनरवियर पहनने का निर्देश दिया है।  दूसरी ओर, एक अन्य को-एड स्कूल में सभी छात्रों से विशेष समय पर शौचालय का इस्तेमाल करने को कहा गया है।

अभिभावकों ने स्कूल के खिलाफ कदम उठाने की मांग की है। वहीं अधिकारियों को कहना है कि यह दिशा-निर्दश छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जारी किए गए हैं।  शिक्षा (प्राथमिक) के निदेशक दिनकर दीमकर ने  पुणे नगर निगम (पीएमसी) को मामले की जांच करने का निर्देश दिया है। पीएमसी के शिक्षा बोर्ड ने मामले की जांच के लिए दो अधिकारियों को नियुक्त किया है।

दरअसल स्कूल के नय सत्र शुरू होने पर बच्चों को डायरी दी गई जिसमें ये निर्देश दिए गए थे। इसके खिलाफ परिजनों ने स्कूल में शिकायत की लेकिन संतोष जनक फैसला न होने के बाद सभी ने परिजनों ने शिक्षा विभाग जाकर जॉइंट डायरेक्ट से इसके खिलाफ सैक्शुअल अब्यूज का मामला दर्ज कराने की गुहार लगाई है। साथ ही उनका कहना है कि प्रिंसिपल और मैनेजमेंट को गिरफ्तार किया जाए।

इस मामले में अधिकारियों का कहना है कि ये निर्देश छात्राओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ शिक्षा (प्रथमिक) के निदेशक  दिनकर दीमकर ने पूरे मामले की जांच का जिम्म पुणे की नगर निगम को सौंपा है।

Related Posts

Leave a Reply