July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

महिला ने इस तरह छुड़ाए न्यू यॉर्क पुलिस के छक्के    

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स 
न्यू यॉर्क शहर पुलिस के होश तब उड़ गए जब अपनी बात मनवाने के लिए यह महिला चढ़ बैठी  200 फीट ऊपर। इस  महिला को उस वक्त हिरासत में ले लिया गया जब वह राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की ‘जीरो टॉलरेंस’ नीति के विरोध में स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी पर चढ़ गई। स्वतंत्रता दिवस पर महिला करीब 3 घंटे तक वहां बैठी रही। उसकी मांग थी कि जब तक शरणार्थी शिविर में बंद सभी बच्चे छोड़ नहीं दिए जाते और उन्हें उनके परिवार वालों से मिला नहीं दिया जाता, तब तक वह स्टेच्यू से नहीं उतरेगी।
पुलिस अफसरों ने महिला को काफी समझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं मानी। फिर अफसर रस्सी के सहारे ऊपर चढ़े और महिला को जबरन उतारा। बाद में उसे हिरासत में ले लिया गया।
स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी की ऊंचाई 305.6 फीट है। महिला 200 फीट तक चढ़ने में कामयाब हो गई थी। इस महिला का नाम थेरेसा पैट्रिका ओकोमो है। थेरेसा राइज एंड रेसिस्ट ग्रुप से जुड़ी है। ये ग्रुप ट्रम्प सरकार की इमिग्रेशन पॉलिसी का विरोध कर रहा है। बुधवार को इसने एक रैली का आयोजन किया था। इसी दौरान थेरेसा स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी पर चढ़ गई।  न्यूयॉर्क पुलिस ने बताया कि महिला को नीचे उतारने के लिए 16 अफसरों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।
लेडी लिबर्टी के बेस पर महिला के चढ़ने की घटना के बाद साइट से करीब 3000 पर्यटकों को लौटा दिया गया। बताया जा रहा है कि 4 जुलाई (स्वतंत्रता दिवस) साल का सबसे ज्यादा व्यस्त दिन होता है। इस दिन यहां करीब 22 हजार पर्यटक आते हैं।

Related Posts

Leave a Reply